नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। जापान की टू-व्हीलर निर्माता कंपनी Honda ने अपनी CB-F कॉन्सेप्ट को आधिकारिक वेबसाइट पर पेश कर दिया है। कंपनी इस बाइक को 36वें Osaka Motorcycle Show और 47वें Tokyo Motorcycle Show में वर्ल्ड प्रीमियर करने जा रही थी। हालांकि, वैश्विक स्तर पर कोरोनावायरस महामारी के चलते दुनिया लॉकडाउन की स्थिति से गुजर रही है। इसलिए कंपनी अपने इन टू-व्हीलर्स को अपने आधिकारिक वेबसाइट पर पेश कर रही हैं।

CB-F कॉन्सेप्ट काफी आक्रामक लुक के साथ आती है और इसका डिजाइन CB900F मॉडल को समर्पित है, जो कि जापान की वैश्विक CB मॉडल्स में पिछले 6 दशकों से देखा जा रहा है। डाइमेंशन की बात रें तो इस प्रतिष्ठित स्पोर्ट बाइक कॉन्सेप्ट की लंबाई 2,120mm, चौड़ाई 790mm और ऊंचाई 1,070mm है।

पावर स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इस कॉन्सेप्ट बाइक में 998cc का वाटर-कूल्ड, 4-स्ट्रोक, 4-वाल्व, इन-लाइन, 4-सिलेंडर DOHC इंजन दिया गया है। यह इंजन 6-स्पीड ट्रांसमिशन के साथ आता है। CB-F स्पोर्ट बाइक कॉन्सेप्ट हल्वे वजन वाले हाई-टेंसाइल स्टील मोनो-बैकबोन स्ट्रक्चर से बनी है। यह कॉन्सेप्ट इन्वर्टेड फ्रंट फॉर्क्स और रियर में हल्के वजन वाले एल्यूमीनियम सिंगल-साइेड प्रो-आर्म सस्पेंशन सेटअप के साथ आता है।

इसके अलावा टू-व्हीलर निर्माता कंपनी अपने इस होंडा वर्चुअल मोटरसाइकिल शो में 20 और नए प्रोडक्ट्स को पेश कर रही है जो कि 27 मार्च से वेबसाइट पर शुरू हुआ है।

इससे पहले Honda ने अपनी CT 125 Hunter Cub मोपेड को पेश किया, जिसे जापान में जल्द लॉन्च किया जाएगा। CT 125 Hunter Cub को CT 125 के आधार पर बनाया है और यह एक एक मोपेड है। इसे अब ऑफ-रोड के इस्तेमाल के लिए बनाया गया है। इसमें स्पोक व्हील्स, हाई सेट साइड-माउंटेड स्क्रैम्बलर स्टाइल एग्जॉस्ट और बैश-प्लेट शामिल है। Hunter Cub में 109.22 mm ट्रेवल सस्पेंशन मिलते हैं, जबकि रेगुलर Super Cub C 125 में 88.9 mm मिलता है।

CT 125 Hunter Cub में इलेक्ट्रिक स्टार्ट, 5.3 लीटर की एक रियर लगैज रैक के साथ एक फ्यूल टैंक क्षमता दी गई है। इसका वजन 120 किलोग्राम है। इसमें में 124 cc का सिंगल-सिलेंडर एयर-कूल्ड इंजन दिया गया है जो 4-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है। यह इंजन 7,000 rpm पर 8bhp की पावर और 4,500 rpm पर 11 Nm का टॉर्क जनरेट करता है।

ये भी पढ़ें:

बिके हुए BS4 वाहनों पर सुप्रीम कोर्ट ने दी छूट, 31 मार्च के बाद भी होगा रजिस्ट्रेशन

कार मालिकों को 3 महीने तक नहीं देनी होगी लोन की EMI, जानें RBI ने क्या कहा

Posted By: Ankit Dubey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस