Move to Jagran APP

अब घर बैठे कार खरीदने के लिए Honda ने शुरू की नई सर्विस

Honda Cars India ने घर बैठे कार खरीदने के लिए Honda From Home प्लेटफॉर्म को लॉन्च किया है। (फोटो साभार Honda Cars India)

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Mon, 27 Apr 2020 05:24 PM (IST)Updated: Mon, 27 Apr 2020 05:24 PM (IST)
अब घर बैठे कार खरीदने के लिए Honda ने शुरू की नई सर्विस
अब घर बैठे कार खरीदने के लिए Honda ने शुरू की नई सर्विस

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश की जानी-मानी कार निर्माता कंपनी Honda Cars India ने अपने ग्राहकों को घर बैठे कार की खरीदारी के लिए 'होंडा फ्रॉम होम' ऑनलाइन बुकिंग प्लेटफॉर्म को पेश करने का ऐलान किया है। अब ग्राहक डीलरशिप पर जाए बगैर अपने घर बैठे आराम से अपनी पसंद की कार को बुक कर सकते हैं और खरीद सकते हैं।

loksabha election banner

इस प्लेटफॉर्म के जरिए होंडा के ग्राहक अपनी पसंद की कार की जानकारी, अपने नजदीकी या पसंदीदा डीलरशिप और अपनी कार को ऑनलाइन ही बुक कर पाएंगे। इस प्लेटफॉर्म को ग्राहकों के लिए 24 घंटे पहुंच प्रदान करने के लिए डिजाइन किया गया है, इसके जरिए ग्राहक आसानी से कार को बुक कर पाएंगे। जल्द ही यह डिजिटल बुकिंग प्लेटफॉर्म होंडा कार इंडिया लिमिटेड के देश में सभी डीलरशिप को एक साथ करेगा।

होंडा कार इंडिया लिमिटेड के बिक्री एवं विपणन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और निदेशक राजेश गोयल ने कहा कि “Honda में अपने उपभोक्‍ताओं को ‘खरीद का आनंद’ प्रदान करना हमारे कॉरपोरेट दर्शन का मूल है। हमारी नई पेश की गई ‘होंडा फ्रॉम होम’ सुविधा नए उभरते डिजिटल उपभोक्‍ताओं, जो अपने खरीद निर्णय ऑनलाइन लेते हैं, को आसान और सुरक्षित अनुभव उपलब्‍ध कराती है। उपभोक्‍ता अब आसानी से अपने घर पर आराम से बैठकर अपनी होंडा कार को बुक कर सकते हैं। यह प्‍लेटफॉर्म होंडा के कार रिटेल अनुभव को डिजिटल बनाने के प्रयासों का हिस्‍सा है, जो न केवल सुविधाजनक है बल्कि दक्ष भी है।”

'होंडा फ्रॉम होम' में कार खरीदने के लिए ग्राहकों को इन 5 आसान स्टेप्स को फॉलो करना है।

स्टेप 1: सबसे पहले www.hondacarindia.com पर लॉग इन करना है।

स्टेप 2: अपनी पसंद के मॉडल का चुनाव करना है।

स्टेप 3: अपनी पसंद के डीलरशिप का चुनाव करना है।

स्टेप 4: अपनी जानकारी साझा करनी है।

स्टेप 5: भुगतान करना है और उसके बाद ऑनलाइन बुकिंग करनी है।

कार खरीदने के लिए ग्राहकों को Honda Cars India की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना है और उसके बाद बुक नाउ के विकल्प का चयन करना है। जानकारी दर्ज करने के बाद ग्राहक अपने पसंद के मॉडल, उसके वेरिएंट, उसके फ्यूल टाइप, ट्रांसमिशन टाइप और कलर आदि के साथ चयन कर सकते हैं। इसक जानकारी के बाद जिस शहर और जिस डीलशशिप से कार को खरीदना है उसका चयन कर सकते हैं। इस जानकारी को दर्ज करने के बाद ग्राहक पेमेंट गेटवे पर आगे जा सकते हैं और पेमेंट के ऑप्शन का चयन करने के बाद ऑनलाइन बुक कर सकते हैं। पेमेंट करने के बाद बुकिंग कंफर्मेशन आईडी जेनरेट होगी जो कि ईमेल या एसएमएस के जरिए ग्राहक तक आएगी। उस चयनित आईडी में डीलर को बुकिंग आईडी समेत उपभोक्ता की पूरी जानकारी दी जाएगी। उसके बाद में चयनित होंडा डीलरशिप बाकी कागजी कार्रवाई के लिए जैसे फाइनेंस और नगद भुगतान के लिए ग्राहक से संपर्क करेगा। पेमेंट और अन्य कागजी कार्रवाई पूरी होने के बाद ग्राहक के पास कार की डिलीवरी हो जाएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.