Move to Jagran APP

होंडा अमेज को ग्राहकों का अच्छा रिस्पॉन्स, लगातार चौथे महीने बिक्री 9 हजार से पार

होंडा अमेज को ग्राहकों का अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। अगस्त में इसकी 9,644 यूनिट्स बेची गई।

By Pramod KumarEdited By: Published: Wed, 05 Sep 2018 05:00 PM (IST)Updated: Wed, 05 Sep 2018 05:00 PM (IST)
होंडा अमेज को ग्राहकों का अच्छा रिस्पॉन्स, लगातार चौथे महीने बिक्री 9 हजार से पार

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। होंडा अमेज को ग्राहकों का अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। न्यू जनरेशन अमेज की लॉन्चिंग के बाद इसकी सेल में अच्छी वृद्धि देखने को मिली है। पिछले महीने अगस्त में इसकी 9,644 यूनिट्स बेची गई। इतनी सेल के साथ अमेज महीने की 10 सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में शामिल रही। यह लगातार तीसरा महीना था, जब अमेज ने टॉप 10 सेलिंग कारों की लिस्ट में अपनी जगह बनाई है। मई में इसकी 9700, जून में 9103 और जुलाई में अमेज की 10,180 यूनिट्स बेची गई थी। इस तरह यह होंडा की एक महीने में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार बन गई थी।

loksabha election banner

नई अमेज को फरवरी में हुए ऑटो एक्सपो में पेश किया गया था। इसके बाद कंपनी ने इस मई में लॉन्च किया था। इसमें 1.2 लीटर पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल इंजन दिया गया है। पेट्रोल इंजन 89 bhp की पावर और 110 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। वहीं डीजल इंजन की बात करें तो यह 99 bhp की पावर और 200 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। डीजल वेरिएंट में सीवीटी ऑप्शन वाली अपने सेगमेंट में यह पहली सेडान है। इसकी कीमत 5.6 लाख रुपये (एक्स शोरूम) से शुरू होती है।

बाजार में इसका मुकाबला मारुति सुजुकी डिजायर, हुंडई एक्सेंट, टाटा टिगोर, फोर्ड एस्पायर और फॉक्सवैगन एमियो जैसी गाड़ियों से है। आइये जानते हैं कि मारुति सुजुकी डिजायर इसे किन मामलों में टक्कर देती है।

मारुति सुजुकी डिजायर

डिजायर में पेट्रोल और डीजल वेरिएंट उपलब्ध है। इसमें दिया गया 1.2 लीटर 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन 83 PS की पावर और 113 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। वहीं 1.3 लीटर 4-सिलेंडर डीजल इंजन 74PS की पावर और 190NM का टॉर्क जनरेट करता है। अमेज और डिजायर दोनों कारों में स्पेस की दिक्कत नहीं है, 5 लोग इसमें आसानी से बैठ सकते हैं। होंडा की अमेज मारुति डिजायर के बेस मॉडल से 4000 रुपये महंगी है जबकि डिजायर के टॉप मॉडल से करीब 43000 रुपये सस्ती है। वही डीजल मॉडल की बात करें तो अमेज का बेस मॉडल डिजायर के बेस मॉडल से 14000 रुपये महंगा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.