नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Honda Amaze Booking: होंडा ने भारत में आज अपने पोर्टफोलियो की प्रमुख कॉम्पैक्ट सेडान अमेज के फेसलिफ्ट वर्जन के लिए बुकिंग शुरू कर दी है। होंडा कार्स इंडिया द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार नई अमेज 18 अगस्त को देश में लॉन्च होगी और कार के लिए प्री-लॉन्च बुकिंग अब डीलरशिप पर 21,000 की टोकन राशि से की जा सकती है, वहीं ग्राहक कंपनी के ऑनलाइन बिक्री प्लेटफॉर्म पर भी 5,000 रुपये में इस कार को बुक कर सकते हैं।  

बता दें, होंडा की यह कॉम्पैक्ट कार वर्तमान में अपनी दूसरी पीढ़ी में है, और यह मारुति सुजुकी डिजायर, हुंडई ऑरा, फोर्ड एस्पायर, वोक्सवैगन एमियो जैसे प्रतिद्वंद्वियों को टक्कर देती है। नई होंडा अमेज अपडेटेड एक्सटीरियर और इंटीरियर के साथ आती है। कार को आउटगोइंग मॉडल के समान डिजाइन मिलता है। हालांकि, फ्रंट और रियर बंपर रिवाइज्ड अपीयरेंस के साथ आएंगे। फ्रंट ग्रिल को भी नया स्टाइल मिलेगा, वहीं नए अलॉय व्हील डिजाइन भी दिखाई दे रहे हैं।

इसके अलावा अपडेटेड एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप और एलईडी टेललाइट भी दी गई हैं। अमेज के एक्सटीरियर और इंटीरियर में मिलने वाले मामूली बदलाव के साथ इसमें कंपनी समान इंजन और ट्रांसमिशन विकल्प का प्रयोग करेगी। इसमें 1.2-लीटर i-VTEC पेट्रोल इंजन और 1.5-लीटर i-DTEC डीजल इंजन उपलब्ध होगा। वहीं ट्रांसमिशन विकल्पों में दोनों ईंधन विकल्पों के लिए मैनुअल और सीवीटी दोनों इकाइयां शामिल होंगी।

नई अमेज के लॉन्च के बारे में बात करते हुए कंपनी के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट और डायरेक्टर, मार्केटिंग एंड सेल्स राजेश गोयल ने कहा कि 2013 में अपनी शुरुआत के बाद से, Honda Amaze ने भारत में 4.5 लाख यूनिट्स की बिक्री की है। गोयल ने आगे कहा, "नई अमेज और भी अधिक प्रीमियम और स्टाइलिश हो गई है। हम आगामी त्योहारी सीजन में पूरी तरह से फ्रेश लाइन-अप के साथ आ रहे हैं और बाजार में नया उत्साह पैदा करने की उम्मीद करते हैं।"

Edited By: Bhavana