नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। ऑटो सेक्टर में इन दिनों बुरा वक्त चल रहा है और ये सिर्फ इंडस्ट्री के लिए ही नहीं, प्रत्येक कार मॉडल और टू्-व्हीलर के लिए भी है। हालांकि, वाहनों में स्कूटर्स की बिक्री में काफी अच्छे आंकड़े देखने को मिल रहे हैं। स्कूटर्स को कंपनियां अब धीरे-धीरे BS-VI टेक्नोलॉजी से लैस कर रही हैं। इतना ही नहीं, होंडा मोटरसाइकिल्स और स्कूटर्स इंडिया ने अपने वाहनों को BS-VI के साथ तैयार करना शुरू भी कर दिया है। खैर, आज हम इस रिपोर्ट में AutoPunditz द्वारा जारी किए गए आंकड़ों की एक रिपोर्ट दे रहे हैं, जिसमें हम जुलाई महीने में टॉप 5 स्कूटर्स सबसे ज्यादा बिकने वाले स्कटूर्स को ले रहे हैं।

जुलाई 2019 में Honda का Activa सबसे ज्यादा बिकने वाला स्कूटर है और इसकी 2,43,604 यूनिट्स की बिक्री हुई है। वहीं, दूसरे स्थान पर TVS Jupiter मौजूद है, जिसकी जुलाई महीने में 57,731 यूनिट्स की बिक्री हुई है। वहीं, तीसरे स्थान पर Suzuki Access जुलाई महीने में 51,498 यूनिट्स के साथ मौजूद है। Honda का Dio भी लोगों के बीच काफी पसंद किया जा रहा है और इसकी कंपनी ने 37,622 यूनिट्स की बिक्री की है।

TVS Ntorq काफी फीचर रिच स्कूटर है और इसका लुक भी काफी प्यारा लगता है। सबसे ज्यादा बिकने वाले स्कूटर्स की टॉप 5 की सूची में भले ही यह स्कूटर आखिर में हो, लेकिन इसका स्टाइल और लुक आज भी युवाओं को काफी लुभाता है। जुलाई 2019 में TVS Ntorq की 23,335 यूनिट्स की बिक्री हुई है।

ये भी पढ़ें:

पहली बार सीख रहे हैं कार चलाना, ये जरूरी बातें करेंगी आपकी मदद

Revolt की अलगी इलेक्ट्रिक कैफे रेसर हुई टीज, जानें कब होगी लॉन्च

Posted By: Ankit Dubey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप