Move to Jagran APP

Honda Activa Premium: जल्द होगी भारतीय बाजार में लॉन्च, जानें किन फीचर्स से होगी लैस

एक्टिवा अब अपने विस्तार को आगे बढ़ाने की तैयारी कर रही है। कंपनी का एक्टिवा प्रीमियम स्कूटर का सिल्हूट और लाइटिंग सिस्टम बिल्कुल ही होंडा एक्टिवा 6 जी के सामान्य ही दिखाई देता है। कंपनी इस एक्टिवा में BS6-अनुपालन 109.51cc सिंगल-सिलेंडर इंजन देगी।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Published: Mon, 15 Aug 2022 05:09 PM (IST)Updated: Mon, 15 Aug 2022 05:09 PM (IST)
Honda Activa Premium: जल्द होगी भारतीय बाजार में लॉन्च, जानें किन फीचर्स से होगी लैस
Honda Activa Premium: जल्द होगी भारतीय बाजार में लॉन्च

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारतीय बाजार में एक्टिवा आज से ही नहीं कई सालो से लोगों के दिलो पर राज कर रही है। वहीं एक्टिवा अब अपने विस्तार को आगे बढ़ाने की तैयारी कर रही है। आपको बता दें हाल के दिनों में ही जापानी दो पहिया वाहन निर्माता कंपनी होंडा एक्टिवा का नया वेरिएंट लॉन्च करने वाली है। वहीं नए होंडा एक्टिवा प्रीमियम कही जाने वाली नई स्कूटर का कंपनी ने टीजर जारी किया है। टीजर से ये अनुमान लगाया जा सकता है की ये स्कूटर 7G हो सकता है। हालांकि टीजर ये भी  पुष्टि करता है की ये एक्टिवा 6 जी का प्रीमियम वेरिएंट को सकता है।

loksabha election banner

Honda Activa 6G के सामान्य 

कंपनी का एक्टिवा प्रीमियम स्कूटर का सिल्हूट और लाइटिंग सिस्टम बिल्कुल ही होंडा एक्टिवा 6 जी के सामान्य ही दिखाई देता है। इसके फ्रंट एप्रन में फॉक्स वेंट्स हैं जो पूरे बॉडी पर गोल्ड कलर के अलंकरण के साथ आते हैं। वहीं इसके साथ ही बैजिंग पर गोल्ड ट्रीटमेंट भी ऑफर किया जाता है। ये उम्मीद लगाया जा रहा है की होंडा एक्टिवा प्रीमियम को भी मैट ग्रीन सहित नए कलर ऑप्शन का सेट भी मिल सकता है।

फीचर्स 

इसके पहियों की बात करें तो कंपनी ने इसमें बिलकुल 6 जी के सामान्य ही स्टील के पहिए दिए है। हालांकि अभी इसका कोई खुलासा नहीं हुआ है की इस वेरिएंट में अलॉय व्हील्स  होंगे या नहीं या फिर ये अलॉय व्हील्स  के साथ भी आ सकता है। इसके फीचर्स की बात करें तो नई होंडा एक्टिवा प्रिमियम में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी फीचर भी दिया जा सकता है। क्योंकि जहां तक हमारा अनुमान है हीरो प्लेजर सहित इसको टक्कर देने वाले सभी कंपीटीटर्स में ये सुविधा मिलती है

इंजन

कंपनी इस एक्टिवा में BS6-अनुपालन 109.51cc, सिंगल-सिलेंडर इंजन द्वारा ही इसे संचालित कर सकती है। जो फ्यूल इंजेक्शन टेक्नोलॉजी से चलती है। आपको बता दे ये इंजन कुल 8,000rpm पर 7.79bhp और 5,250rpm पर 8.79Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.