नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया अब अपना पॉपुलर स्कूटर एक्टिवा 5G की कीमत का ऐलान कर दिया है, नए एक्टिवा 5G की कीमत कंपनी की ऑफिसियल वेब साइट पर आ चुकी है, लेकिन कंपनी ने इस बारे कोई जानकारी साझा नहीं की है, होंडा एक्टिवा 5G के दो वेरिएंट्स में उपलब्ध है। खैर नए एक्टिवा 5G की दिल्ली में एक्स शो रूम कीमत इस तरह है। एक्टिवा 5G STD 52460 रुपये और एक्टिवा 5G DLX 54,325 रुपये।

अगर बात लुक्स की करें तो दिखने में नया एक्टिवा 5G मौजूदा एक्टिवा 4G जैसा है, और इसमें नए LED हेडलैम्प जोकि LED डीआरएल दिए हैं। नए मॉडल पर क्रोम का देखने को मिलेगा। नये स्कूटर में मौजूदा 110cc वाला ही इंजन ही है जोकि 8bhp और 9Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसके आलावा यह ऑटोमैटिक गियर से लैस है। इसकी टॉप स्पीड 83 kmph है। नए मॉडल में डिजी-एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है जो ECO और सर्विस ड्यू इंडीकेटर लाइट्स से लैस हैं।

TVS जुपिटर से होगा फिर मुकाबला

होंडा एक्टिवा को अगर कोई सही मायने में कड़ी टक्कर दे रहा है तो वो है TVS का जुपिटर, अपने सेगमेंट में यह एक अच्छा स्कूटर माना जा रहा है। कीमत की बात करें तो दिल्ली में नए जुपिटर की एक्स शो रूम कीमत 49,966 रुपये से शुरू होती है। जुपिटर में 110 cc का इंजन लगा है। जो 5.88 Kw की पॉवर और 8 Nm का टार्क देता है। एक लीटर में यह स्कूटर 62 किलोमीटर की माइलेज निकाल देता है। Jupiter स्कूटर TVS का बेस्ट सेलिंग प्रोडक्ट है। स्कूटर सेगमेंट में TVS की परफॉरमेंस अच्छी है।

By Bani Kalra