नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। BS6 उत्सर्जन मानकों को लागू होने के बाद Honda ने अपनी प्रोडक्ट लाइनप से कुछ मॉडल्स को बंद कर दिया है। इसमें कंपनी का फ्लैगशिप मॉडल Honda Accord Hybrid भी मौजूद है। Honda की फ्लैगशिप सेडान एक फुली-इंपोर्टेड वेरिएंट के साथ आती है और कंपनी ने इसकी कीमत 43.23 लाख रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) रखी है। भारतीय बाजार में इसका कड़ा मुकाबला Skoda Superb और Toyota Camry Hybrid से है।

Honda Accord Hybrid में BS4 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है और यह दो इलेक्ट्रिक मोटर्स के साथ आती है और इंजन e-CVT (इलेक्ट्रॉनिक कंटीन्यूअस वेरिएबल ट्रांसमिशन) गियरबॉक्स दिया है। यह हाइब्रिड इंजन 215 PS की पावर देता है। Honda अपनी इस सेडान में 1.3kWh लीथीयम-आयन बैटरी दी गई है, जो कि इलेक्ट्रिक मोटर को पावर देती है। Accord Hybrid का ARAI सर्टिफाइड माइलेज 23.1 kmpl है।

फीचर्स की बात करें तो इस सेडान में कंपनी ने LED हेडलैंप्स के साथ LED DRLs, एक सनरूफ, एक 8-वे एडजस्टेबल ड्राइवर सीट और एक 4-वे एडजस्टेबल पैसेंजर सीट दी है। Honda ने अपनी Accord में एक 7-इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले, रेन-सेसिंग वाइपर्स और डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल दिया है।

Honda ने अपनी CR-V और Civic के डीजल वेरिएंट्स को बंद कर दिया है। इन दोनों ही मॉडल्स के BS6 डीजल इंजन इस साल के अंत तक लॉन्च किए जाएंगे। वहीं, पांचवी जनरेशन Honda City इस कोरोनावायरस महामारी की रोकथाम के बाद लॉन्च की जाएगी। जापानी कार निर्माता आने वाले हफ्तों में अपनी BS6 वर्जन वाली Jazz और WR-V को भी लॉन्च करने की योजना बना रही है।

ये भी पढ़ें:

Volkswagen की ये दो दमदार कारें भारत में हुई बंद, जानें इनका रिप्लेसमेंट

नई Harley-Davidson 1200 कस्टम BS6 की कीमतें आई सामने, जानें क्या हुआ बड़ा बदलाव

Posted By: Ankit Dubey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस