Move to Jagran APP

Honda अपना पहला BS-6 टू-व्हीलर 12 जून को कर सकती है लॉन्च, जानें क्या होगा नाम

Honda 2Wheelers India इस महीने 12 तारीख को अपना पहला BS-VI टू-व्हीलर लॉन्च कर सकती है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Mon, 03 Jun 2019 01:20 PM (IST)Updated: Tue, 04 Jun 2019 10:26 AM (IST)
Honda अपना पहला BS-6 टू-व्हीलर 12 जून को कर सकती है लॉन्च, जानें क्या होगा नाम
Honda अपना पहला BS-6 टू-व्हीलर 12 जून को कर सकती है लॉन्च, जानें क्या होगा नाम

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। भारतीय बाजार में अब धीरे-धीरे BS-6 इंजन वाले वाहनों के लॉन्च होने का सिलसिला शुरू हो चुका है और ऐसे में ऑटो कंपनियों ने इस टेक्नोलॉजी पर तेजी से काम करने के लिए अपनी कमर कस ली है। Honda 2Wheelers India भी इस महीने 12 तारीख को अपना पहला BS-VI टू-व्हीलर लॉन्च कर सकती है और इसके लिए कंपनी ने मीडिया इन्वाइट भेजने शुरू कर दिए हैं।

loksabha election banner

मीडिया इन्वाइट में कंपनी ने अपने इस BS-6 टू-व्हीलर के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है, लेकिन माना जा रहा है Honda अपने पॉपुलर स्कूटर Activa पर तेजी से काम कर रही है और इसमें बड़ा अपडेट देने की योजना बना रही है। हाल ही में Honda का Activa 6G टेस्टिंग के दौरान कई बार देखा गया है और ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि नया मॉडल Activa 6G ही हो सकता है, जो BS-6 इंजन के साथ आएगा।

नए Honda Activa में BS-6 इंजन के साथ फ्यूल इंजेक्शन टेक्नोलॉजी शामिल की जा सकती है। इसके अलावा इस स्कूटर में स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के लिए भी फीचर्स दिए जा सकते हैं। कंपनी इसकी कीमत करीब 60 से 65 हजार रुपये के बीच रख सकती है। माना जा रहा है कंपनी Activa 6G को नए प्लेटफॉर्म पर बना सकती है और इसमें टेलेस्कॉपिक फ्रंट सस्पेंशन के साथ ट्यूबलेस टायर्स का इस्तेमाल किया जा सकता है। वहीं, कंपनी इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, LED लाइटिंग, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी और नेविगेशन जैसे फीचर्स शामिल कर सकती है।

यह भी पढ़ें:

Hero MotoCorp की बिक्री पर पड़ा नकारात्मक असर, जानें मई महीने में कितने बेचे वाहन

Maruti Baleno ने सिर्फ इतने महीनों में हासिल किए 6 लाख से ज्यादा ग्राहक, मिला BS6 इंजन

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.