Move to Jagran APP

Hero की Xpulse दिसम्बर में होगी लॉन्च, फुलटैंक में 450km चलेगी

XPulse को इस साल दिसम्बर में लॉन्च करना चाहती है हीरो

By Bani KalraEdited By: Published: Thu, 02 Aug 2018 10:06 AM (IST)Updated: Mon, 06 Aug 2018 08:25 AM (IST)
Hero की Xpulse दिसम्बर में होगी लॉन्च, फुलटैंक में 450km चलेगी
Hero की Xpulse दिसम्बर में होगी लॉन्च, फुलटैंक में 450km चलेगी

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। हीरो मोटोकॉर्प ने पहली बार XPulse कॉन्सेप्ट को दुनिया के सामने इटली के मिलान में हुए 2017 EICMA शो के दौरान पेश किया गया था। इसके बार कंपनी ने इस बाइक को इस साल भारत में हुए ऑटो एक्सपो के दौरान पेश किया, और अब कंपनी इस बाइक को इस साल दिसम्बर महीने में लॉन्च करने की योजना बना रही है आइये जानते हैं क्या खास होगा इसमें।

loksabha election banner

हीरो XPulse की संभावित कीमत करीब 1 लाख रुपये (शुरूआती कीमत) से शुरू हो सकती है। इस बाइक में इसमें सर्कुलर LED हेडलैंप्स और क्रेश गार्ड्स पर दो LED ऑक्सिलियरी लैंप्स लगाए गए हैं। इसके साथ ही लंबी दूरी की यात्रा के लिए बाइक के फ्रंट में गेटर्स के साथ टेलेस्कॉपिक फॉर्क्स और रियर में मोनोशॉक लगाया गया है। मोटरसाइकिल में स्पोक व्हील्स और आगे पीछे दोनों तरफ डिस्क ब्रेक लगाए गए हैं। इसके साथ ही इसमें नॉबी टायर्स और ABS फीचर भी दिया जाएगा। बाइक का लुक्स बेहद स्पोर्टी है।

इंजन की बात करें तो Xpulse में 200cc का इंजन मिलेगा जो 18.4bhp की पावर और 17.1Nm का टॉर्क देगा इसके अलावा इसमें 5 स्पीड गियरबॉक्स होगा बाइक का फ्यूल टैंक 14 लीटर का होगा और फुल टैंक में यह बाइक करीब 450 किलोमीटर की दूरी तय कर सकेगी।

रॉयल एनफील्ड हिमालय है भारत की पॉपुलर एडवेंचर बाइक: रॉयल एनफील्ड ने हाल ही में अपनी एडवेंचर बाइक हिमालयन का फ्यूल-इेजेक्टेड वर्जन लॉन्च किया है। पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो रॉयल एनफील्ड फ्यूल इंजेक्शन को कार्बूरेटेड वर्जन से ज्यादा स्मूथ और बेहतर बनाया गया है। फ्यूल इंजेक्टेड वर्जन में 411cc मिल एयर-कूल्ड मिल इंजन लगा है। 5 स्पीड गियरबॉक्स से लैस यह इंजन 6,500rpm पर 24.8PS की पावर और 4,250rpm पर 32Nm का टॉर्क जनरेट करता है। माना जा रहा है कंपनी इसमें ABS फीचर भी दे सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.