मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। Hero ने अपनी Xpulse 200 कॉन्सेप्ट को EICMA 2017 में पेश करने के बाद 2018 ऑटो एक्स्पो में पेश किया था। हाल ही में इस मोटरसाइकिल को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है और यह जल्द ही भारतीय सड़कों पर उतारी जाएगी। बाइक के फ्रंट में 190mm ट्रेवल टेलेस्कॉपिक फॉर्क्स और रियर में 170 mm का मोनोशॉक दिया जाएगा। बाइक की सीट हाइट 825mm है, जो कि छोटे राइडर्स के लिए परेशानी खड़ी कर सकती है।

Hero XPulse में समान Hero Xtreme 200R वाला 200 cc सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया जाएगा जो 18 bhp की पावर और 17.1 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस होगा। हालांकि, माना जा रहा है कंपनी इसके इंजन को लोअर रेव्स और गियरिंग रेश्यो के लिए ट्यून करेगी। रेगुलर Xpulse 200 में रेड यूनिट भी दी जाएगी जिसमें ऐसा लगता है कि कस्टम मॉडल है और इसमें बैशप्लेट, फ्रंट मडगार्ड और रियर टेल-पीस नहीं है। इसके अलावा यह स्टेप डिजाइन सीट के साथ नहीं बल्कि फुली फ्लेट सीट के साथ आएगी जो थोड़ी लंबी होगी। इस पर कोई पुष्टि नहीं है कि यह एक स्पेशल एडिशन यूनिट है या फिर रेगुलर XPulse 200 के साथ बेची जाएगी।

EICMA 2018 के दौरान Hero ने XPulse 200T को भी शोकेस किया था जो कि ऑफ-रोड रेडी XPulse 200 का रोड-बेस्ड वेरिएंट होगा। सभी संभावना में, दोनों मोटरसाइकिलों को एक साथ लॉन्च किया जा सकता है। हीरो मोटोकॉर्प के मुताबिक XPulse 200T को टूअरर के रूप में उतार सकती है। बाइक को टूअरिंग मोटरसाइकिल की व्यावहारिक आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया गया है, जिसमें एर्गोनॉमिक्स पर ध्यान केंद्रित किया गया है, और इसमें बड़ी सामान प्लेट के साथ लोडिंग दी गई है।

यह भी पढ़ें:

Maruti Suzuki Alto BS6 इंजन और दमदार फीचर्स के साथ हुई लॉन्च, जानें कीमत

दूसरी जनरेशन Honda Amaze हो रही पॉपुलर, जानें 11 महीनों में कितनी यूनिट्स बिकी

Posted By: Ankit Dubey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप