Move to Jagran APP

भारत आ सकती है Hero की सबसे सस्ती 125cc बाइक, जानिये कब होगी लॉन्च

हीरो ने 2 साल पहले इटली में हुए मिलन मोटर शो में Dawn 125 को पेश किया था और तभी से इसके भारत आने की उम्मीद बढ़ने लगी।

By Bani KalraEdited By: Published: Mon, 06 Aug 2018 04:40 PM (IST)Updated: Tue, 07 Aug 2018 04:54 PM (IST)
भारत आ सकती है Hero की सबसे सस्ती 125cc बाइक, जानिये कब होगी लॉन्च
भारत आ सकती है Hero की सबसे सस्ती 125cc बाइक, जानिये कब होगी लॉन्च

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। भारत में हीरो की Dawn काफी पसंद की जाती है। यह एक कम बजट की बढ़िया बाइक है। फिलहाल यह बाइक 100cc इंजन में है, लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी इसे 125cc इंजन में भी उतार सकती है। आइये जानते हैं।

loksabha election banner

हीरो ने 2 साल पहले इटली में हुए मिलन मोटर शो में Dawn 125 को पेश किया था और तभी से इसके भारत आने की उम्मीद बढ़ने लगी। रेगुलर मॉडल से थोड़ी अलग दिखने वाली Dawn 125 में हेवी इंजन तो लगा ही है साथ ही यह ज्यादा दमदार भी नजर आई। इसका डिज़ाइन पहले की तरह बिना हैडलैंप मास्ट वाला होगा, लेकिन आकर्षित भी होगा इतना ही नहीं भविष्य में इसे मास्ट के साथ भी उतारा जा सकता है।

हीरो Dawn 125 नए कलर्स में भी उपलब्ध होगी जिसमें ब्लैक, ब्लू और रेड कलर्स जैसे ऑप्शन मिलेंगे। इसके अलावा बाइक के स्टाइल को और स्ट्रोंग करने के लिए इसमें 5 स्पोक एलाय व्हील्स भी दिए गये है। नई हीरो Dawn 125 में 124.7cc का एयरकूल्ड, 4 स्ट्रोक, OHC, सिंगल सिलेंडर इंजन लगा है। जो 9.13PS की पावर के साथ 10.35Nm का टार्क जनरेट करता है। एक लीटर में यह बाइक 60 से 70 किलोमीटर की माइलेज निकाल देगी।

इस समय भारत में हीरो की सुपर स्प्लेंडर और ग्लैमर 125 ही मौजूद है ऐसे में आगर हीरो की नई Dawn 125 आती है तो इससे कंपनी का पोर्टफोलियो बड़ा होगा साथ ही ग्राहकों के पास भी एक ऑप्शन होगा, अब चूंकि यह Dawn सीरीज की बाइक है इसलिए इसकी कीमत भी मौजूदा 125cc बाइक्स की तुलना में कुछ कम रहने की उम्मीद है। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो इस बाइक को इस साल के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है और इसकी संभावित कीमत 60 हजार रुपये से कम हो सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.