Move to Jagran APP

Hero MotoCorp अगले साल अपने वाहनों की कीमतों में करेगी इजाफा

Hero MotoCorp अगले साल अपने स्कूटर्स और मोटरसाइकिल की बिक्री में इजाफा करेगी जानें कितने दाम बढ़ेंगे।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Wed, 11 Dec 2019 10:44 AM (IST)Updated: Wed, 11 Dec 2019 10:44 AM (IST)
Hero MotoCorp अगले साल अपने वाहनों की कीमतों में करेगी इजाफा
Hero MotoCorp अगले साल अपने वाहनों की कीमतों में करेगी इजाफा

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश की जानी-मानी टू-व्हीलर निर्माता कंपनी Hero MotoCorp ने बताया कि वह जनवरी से अपनी मोटरसाइकिल और स्कूटर की कीमतों में इजाफा करेगी। यहां हम आपको बता रहे हैं कि हीरो मोटोकॉर्प मार्केट में किस प्रकार के वाहन बेचती है और कीमत में कितना इजाफा किया जाएगा और किस हिसाब से किया जाएगा।

loksabha election banner

दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने एक बयान में कहा कि कीमतों में बढ़ोतरी दोपहिया वाहनों की कैटेगरी में होगी और बढ़ोतरी की सटीक मात्रा मॉडल और मार्केट के आधार पर अलग-अलग होगी। Hero MotoCorp वाहनों की कीमतों में करीब 2000 रुपये तक की बढ़ोतरी की जाएगी। फिलहाल कंपनी ने कीमतों में बढ़ोतरी की वजह को नहीं बताया है। कंपनी वर्तमान में 39,900 रुपये से लेकर 1.05 लाख रुपये के बीच की मोटरसाइकिल और स्कूटर बेचती है।

पिछले हफ्ते देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki India ने घोषणा की थी कि बढ़ती इनपुट लागत के चलते जनवरी से अपने वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी की जाएगी। अन्य ऑटोमोबाइल कंपनियां जैसे Toyota, Mahindra & Mahindra और Mercedes-Benz ने कहा कि वे भी इसी तरह के कदम उठाने का विचार कर रही थी। Hyundai Motor India और Honda Cars India ने कहा कि वे जनवरी में वाहनों के दामों में बढ़ोतरी नहीं करेंगे। जब बीएस-6 क्प्लेंट मॉडल बाजार में पेश किए जाएंगे तो उनके प्रोडक्ट्स की कीमतों में बढ़ोतरी होगी।

यह भी पढ़ें: 32km से ज्यादा का माइलेज देती हैं Maruti Suzuki की ये दो कारें

यह भी पढ़ें: 213km के रेंज वाली Tata Tigor EV की बुकिंग हुई शुरू, चलाने पर हर महीने होगी हजारों की बचत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.