Move to Jagran APP

घर बैठे खरीदें Hero MotoCorp के वाहन, कंपनी ने पेश की ऑनलाइन सर्विस

अब घर बैठे वाहन खरीदने के लिए Hero MotoCorp ने डिजिटल रिटेल सेल्स सर्विस को पेश किया है।(फोटो साभार Hero MotoCorp)

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Mon, 08 Jun 2020 04:11 PM (IST)Updated: Mon, 08 Jun 2020 04:11 PM (IST)
घर बैठे खरीदें Hero MotoCorp के वाहन, कंपनी ने पेश की ऑनलाइन सर्विस
घर बैठे खरीदें Hero MotoCorp के वाहन, कंपनी ने पेश की ऑनलाइन सर्विस

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश की जानी-मानी टू-व्हीलर निर्माता कंपनी Hero MotoCorp ने सोमवार को अपने ऑनलाइन सेल्स प्लेटफॉर्म eSHOP को लॉन्च करने की घोषणा की है। इसके लिए दावा किया जा रहा है कि यह ग्राहकों के लिए परेशानी मुक्त डिजिटल खरीदारी अनुभव प्रदान करेगा।

loksabha election banner

Hero MotoCorp का दावा है कि खरीदारी से जुड़ी सभी जानकारी और प्रक्रिया सिस्टम में होंगी। इसके जरिए ग्राहक सीधे कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से मोटरसाइकिल और स्कूटर खरीद पाएंगे। eSHOP ऑनलाइन सेल्स प्लेटफॉर्म Hero MotoCorp की आधिकरिक वेबसाइट से जुड़ा हुआ है। कंपनी का यह भी कहना है कि खरीदारी की पूरी प्रक्रिया सिस्टम में शामिल है, जिसमें चयन करने से लेकर डिलिवरी तक है। ग्राहक अपनी पसंद की डीलरशिप के जरिए वाहन का चयन कर सकते हैं, जहां जाकर वह खरीदारी करना चाहते हैं। ऑनलाइन सेल्स प्लेटफॉर्म के जरिए यह पूरी प्रक्रिया घर बैठे ही हो जाएगी। 

खरीदार हीरो के होमपेज के जरिए eShop पर जा सकते हैं। यहां पर ग्राहक अपनी पसंद की मोटरसाइकिल या स्कूटर का चयन कर सकते हैं, उसके वेरिएंट से लेकर कलर ऑप्शन तक चुन सकते हैं। यह सिस्टम ग्राहकों को नवीनतम ऑन रोड कीमत बताएगा और डीलरशिप की लिस्ट दिखाएगा, जिसके साथ उपलब्ध और स्टॉक आदि की जानकारी मिलेगी। इसके बाद ग्राहक अपनी सुविधा के हिसाब से डीलरशिप का चयन कर सकते हैं और ऑनलाइन बुकिंग कर सकते हैं। इसी केसाथ यह वेबसाइट आपको फाइनेंस ऑप्शन भी दिखाएगी, सेल्स ऑर्डर प्रीव्यू, कंफर्मेशन, VIN एलोकेशन और डिलीवरी की जानकारी शामिल है।

एक बार वेरिफिकेशन पूरी होने के बाद सिस्टम, चयन किए गए डीलरशिप द्वारा सेल्स एसिस्टेंस उपलब्ध करवाएगा। अगर ग्राहक रिटेल फाइनेंशन ऑप्शन में इच्छुकहै तो पेमेंट प्रक्रिया के दौरान वह भी दिखाया जाएगा। सेल्स एसिस्टेंट ग्राहक को सभी जानकारी देंगे और उन्हें स्टेप बाय स्टेप गाइड करेंगे, जिसमें डॉक्युमेंटेशन, फाइनेंस, इनवॉयसिंग, इश्योरेंस, रजिस्ट्रेशन और डिलीवरी शामिल है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.