नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। अगर आप पेट्रोल की बढ़ती-घटती कीमत से छुटकारा पाना चाहते हैं, तो आज हम आपके लिए ऐसी साइकिल्स लेकर आए हैं, जो पैडल और बैटरी दोनों से चलती हैं। इन साइकिल्स की एक दूसरी बड़ी खासियत इनसे किसी भी तरह का प्रदूषण न होना है। तो जानते हैं Hero Lectro EZephyr और Go Zero Mobility Mile इलेक्ट्रिक साइकिल के फीचर्स और कीमत के बारे में,

बैटरी और पैडल से चलती हैं साइकिल्स

Hero Lectro EZephyr और Go Zero Mobility Mile में बैटरी के साथ पैडल भी दिया गया है। यानी आप इन्हें इलेक्ट्रिक साइकिल की तरह चला सकते हैं और बैटरी खत्म होने पर एक साधारण साइकिल की तरह।

कीमत

Hero Lectro EZephyr की कीमत 26,999 रुपये है। वहीं, Go Zero Mobility Mile की सभी टैक्स के बाद इसकी कीमत 29,999 रुपये है।

माइलेज

Hero cyclesका दावा है कि एक बार फुल चार्ज करने पर Lectro EZephyr, 35 किलोमीटर तक चलेगी। वहीं, Go Zero Mobility के मुताबिक Mile सिंगल चार्ज पर 45 किलोमीटर का रेंज देती है।

बैटरी

Hero Lectro EZephyr में 36V/250W की बैटरी दी गई है। साइकिल के साथ ग्राहकों को चार्जर भी मिलेगा। वहीं, Go Zero Mile की बात करें तो इसमें पावर के लिए 300Wh की लिथियम बैटरी दी गई है।

चार्जिंग

Hero Lectro EZephyr को फुल चार्ज होने में 3.4 घंटे का समय लगता है। वहीं, Go Zero Mile को फुल चार्ज करने में 3.5 घंटे का समय लगता है।

मोड्स

Lectro EZephyr इलेक्ट्रिक साइकिल में 7-स्पीड गियर दिए गए हैं। इसमें दिए गए Walk Mode को एक्टिव करने पर यह 6 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलने लगेगी।

Go Zero Mile में मल्टी मोड्स दिए गए हैं। इनमें थ्रॉटल, पैडल असिस्ट, क्रूज मोड, वॉक मोड और मैनुअल पैडल शामिल हैं।

दूसरे फीचर्स

Lectro EZephyr इलेक्ट्रिक साइकिल में LED लाइट्स के साथ इसके हैंडल पर एक डिस्प्ले भी मिलता है। Lectro EZephyr इलेक्ट्रिक साइकिल में ट्यूब वाली व्हील्स दी गई हैं।

वहीं, Go Zero Mobility Mile के टॉप फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इनमें LCD डिस्प्ले, थ्रॉटल, वाटरप्रुफ कनेक्टर्स, पैडल असिस्ट सेंसर, इंटीग्रेटेड कंट्रोलर, डिस्क ब्रेक, 250 वाट टॉर्क मोटर दिया गया है।

यह भी पढें:

इन 8 गलतियों की वजह से मिनटों में कट सकता है चालान, हो सकती है जेल

नई कार से की गईं ये 6 गलतियां पड़ सकती हैं बहुत भारी

Yamaha और Royal Enfield की इन बाइक्स से सड़क हादसों पर लगेगी लगाम       

Posted By: Shridhar Mishra

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप