Move to Jagran APP

Hero ने बंद किया अपनी पॉपुलर बाइक का Eco वेरिएंट, जानिए बड़ी वजह

Hero Motocorp की ऑफिशियल वेबसाइट से Hero HF Deluxe Eco को हटा दिया गया है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Thu, 18 Jul 2019 01:18 PM (IST)Updated: Thu, 18 Jul 2019 01:18 PM (IST)
Hero ने बंद किया अपनी पॉपुलर बाइक का Eco वेरिएंट, जानिए बड़ी वजह
Hero ने बंद किया अपनी पॉपुलर बाइक का Eco वेरिएंट, जानिए बड़ी वजह

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Hero Motocorp की ऑफिशियल वेबसाइट से Hero HF Deluxe Eco को हटा दिया गया है। ऐसे में साफ माना जा सकता है कि कंपनी ने इसका प्रोडक्शन बंद कर दिया है। इसमें यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है, क्योंकि अप्रैल 2019 की समयसीमा में CBS के अनिवार्यता के चलते इस मोटरसाइकिल को अपडेट नहीं किया गया होगा। हैरानी की बात है कि HF Deluxe में सेफ्टी के तौर पर CBS से अपडेट कर दिया है और इसकी संशोधित कीमत 39,900 (एक्स शोरूम दिल्ली) है।

loksabha election banner

HF Deluxe ECO को भी स्टैंडर्ड HF Deluxe के तौर पर बनाया गया था, लेकिन इसमें यूकीन व्हाइट और ग्रीन पेंट स्कीम शामिल की गई थी। इसमें भी समान 97.2 cc एयर-कूल्ड इंजन दिया गया था जो 8000rpm पर 8.3 PS की पावर और 5000rpm पर 8.05 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन 4-स्पीड ट्रांसमिशन से लैस है।

सस्पेंशन ड्यूटीज की बात करें तो इसके फ्रंट में टेलेस्कॉपिक फॉर्क्स और ट्विन रियर शॉक एब्जॉर्बर्स के साथ 2-स्टेप एडजस्टेबल प्रीलोड दिया गया है। वहीं, दोनों पहियों पर ड्रम ब्रेक्स दिए गए हैं।

HF Deluxe हमेशा से Hero लाइनअप की सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक में से एक रही है। हालांकि, ECO वेरिएंट की कीमत ज्यादा होने के चलते समान प्रतिक्रियाएं नहीं मिल पाई थी। जिस समय ECO की बिक्री की जाती थी, तब यह स्टैंडर्ड मॉडल के मुकाबले 9,000 रुपये ज्यादा महंगी थी। ऐसे में उम्मीद नहीं है कि Hero अब अपनी इस मोटरसाइकिल को जल्द लॉन्च करेगा।

यह भी पढ़ें:

तो इस टेक्नोलॉजी की वजह से 2 रुपये महंगा हुआ है पेट्रोल-डीजल !

Images: Kia Seltos के इंटीरियर की तस्वीरें आई सामने, जानें क्या कुछ है खास


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.