Move to Jagran APP

Hero Glamour vs Honda Shine: जानें कौन सी Bike है बेहतर

हम आपको मार्केट में मौजूद दो 125cc बाइक Hero Glamour और Honda Shine के बीच तुलना करके बता रहे हैं कि इनमें से कौन सी बाइक किन-किन मामलों में बेहतर है यहां देखिए फीचर्स और स्पेशिफिकेशन। (फोटो साभार Bajaj)

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Wed, 21 Oct 2020 05:59 PM (IST)Updated: Wed, 21 Oct 2020 05:59 PM (IST)
Hero Glamour vs Honda Shine: जानें कौन सी Bike है बेहतर
Hero Glamour Bike (फोटो साभार: Hero Motocorp)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। अगर आप कोई नई 125cc बाइक खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो हम आपको मार्केट में मौजूद Hero Glamour और Honda Shine के बारे में बता रहे हैं। यहां हम आपको इन दोनों बाइक्स के बीच तुलना करके बता रहे हैं कि कौन सी बाइक किन-किन मामलों में बेहतर है।

loksabha election banner

इंजन और पावर: इंजन और पावर की बात की जाए तो Hero Glamour में 124.7cc का सिंगल सिलेंडर इंजन है जो कि 7500 Rpm पर 10.73 Hp की पावर और 6000 Rpm पर 10.6 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। गियरबॉक्स की बात करें तो इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस है। वहीं इंजन और पावर की बात करें तो Honda Shine में 124cc का इंजन दिया गया है जो कि 7500 Rpm पर 10.59 Hp की पावर और 6000 Rpm पर Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं गियरबॉक्स की बात की जाए तो ये इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है।

ब्रेकिंग सिस्टम: ब्रेकिंग सिस्टम की बात की जाए तो Glamour के फ्रंट में 240 mm डिस्क ब्रेक और 130 mm ड्रम ब्रेक का ऑप्शन और रियर में 130 mm ड्रम ब्रेक दिया गया है। वहीं ब्रेकिंग सिस्टम की बात की जाए तो Honda Shine के फ्रंट में 240 mm डिस्क ब्रेक और रियर में 130 mm ड्रम ब्रेक दिया गया है।

सस्पेंशन: सस्पेंशन के मामले में Glamour के फ्रंट में टेलिस्कॉपिक फ्रंट फॉर्क्स (ट्रैवल 120mm) सस्पेंशन और रियर में 5-स्टेप एडजेस्टेबल हाइड्रॉलिक शॉक एब्स्रोबर (ट्रैवल 81mm) सस्पेंशन दिया गया है। वहीं सस्पेंशन की बात की जाए तो Honda Shine के फ्रंट में टेलिस्कॉपिक सस्पेंशन और रियर में हाईड्रॉलिक टाइप सस्पेंशन दिया गया है।

कीमत: कीमत की बात की जाए तो Hero Glamour की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत करीब 69,750 रुपये है। वहीं कीमत की बात करें तो Honda Shine की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 69,415 रुपये है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.