Move to Jagran APP

बिना लाइसेंस चला सकते हैं ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, खरीदने पर मिल रहा आकर्षक डिस्काउंट

Hero Electric के किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर Hero Flash LA की खरीद पर इस समय आकर्षक ऑफर की पेशकश की जा रही है। (फोटो साभार Hero Electric)

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Thu, 03 Sep 2020 11:16 AM (IST)Updated: Sat, 05 Sep 2020 01:36 PM (IST)
बिना लाइसेंस चला सकते हैं ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, खरीदने पर मिल रहा आकर्षक डिस्काउंट
बिना लाइसेंस चला सकते हैं ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, खरीदने पर मिल रहा आकर्षक डिस्काउंट

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश की जानी-मानी इलेक्ट्रिक व्हीकल निर्माता कंपनी Hero Electric के किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर Hero Flash LA की खरीद पर इस समय आकर्षक ऑफर की पेशकश की जा रही है। इस मौके पर अगर आप नया इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो हम आपको मार्केट में मौजूद सबसे किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर की जानकारी दे रहे हैं।

loksabha election banner

खासियतें

अगर खासियतों की बात की जाए तो इस स्कूटर को राइड करने के लिए चालक के पास ड्राइविंग लाइसेंस होना भी अनिवार्य नहीं है यानी कि आप इसे बिना लाइसेंस के चला सकते हैं। दूसरी खासियत की बात की जाए तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदने के लिए कोई पंजीकरण भी नहीं करवाना अनिवार्य नहीं है। तीसरी खासियत यह है कि जैसे आज के समय में प्रदूषण की मात्रा बढ़ती जा रही है तो उसको देखते हुए वर्तमान में इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदना इंसान के लिए खुद के लिए जरूरी है और यह पर्यावरण के लिए भी जरूरी है। ग्राहक इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीद कर धन की बचत कर सकते हैं और पर्यावरण में प्रदूषण को बढ़ने से रोक सकते हैं।

पावर और स्पेशिफिकेशन: पावर और स्पेशिफिकेशन के मामले में Hero Flash LA में कंपनी ने 250W पावर वाली BLDC हब मोटर दी है। वहीं मोटर को पावर के लिए 48V | 28AH कैपेसिटी वाली बैटरी है। डाइमेंशन के मामले में इसका वजन 87 किलो, ग्राउंड क्लीयरेंस 165mm, व्हील का आकार 16×3 है। रेंज की बात की जाए तो Hero Flash LA सिंगल चार्ज में 50Km की दूरी तय कर सकता है। वहीं यह स्कूटर 8 घंटे मे फुल चार्ज कर सकते हैं। स्पीड के मामले में यह स्कूटर 25 km प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकता है।

फीचर्स और कलर ऑप्शन: फीचर्स के मामले में Flash LA में कंफर्टेबल सीटिंग, क्रैश गार्ड, डिजिटल स्पीडोमीटर, टेलिस्कॉपिक सस्पेंशन, मैग एलॉय व्हील और एलडईडी हैडलैंप जैसे फीचर्स हैं। वहीं कलर ऑप्शन के मामले में यह लाल और सिल्वर कलर में उपलब्ध है। कीमत के मामले में Hero Flash LA की कीमत करीब 39,990 रुपये है। इस स्कूटर को Paytm से खरीदने पर 10,500 रुपये तक के कैशबैक बेनिफिट्स मिल रहे हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.