नई दिल्ल्ली (ऑटो डेस्क)। देश की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर निर्माता कंपनी हीरो इलेक्ट्रिक ने ऑटो एक्सपो 2018 को ध्यान में रखते हुए शुक्रवार को अपने तीन इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स पेश किये हैं जिन्हें इसी साल बिक्री के लिए उलपब्ध करा दिया जायेगा।

इस मौके पर हीरो इलेक्ट्रिक के एमडी, नवीन मुंजाल ने कहा कि " हमें नए इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स की नई रेंज को पेश करते हुए खुशी हो रही है, ये हाई स्पीड और अच्छी परफॉरमेंस वाले मॉडल हैं हमें उम्मीद हैं ग्राहकों को ये पसंद आयेंगे।

वही हीरो इलेक्ट्रिक के चीफ एक्जिक्यूटिव ऑफिस, सोहिंदर गिल ने कहा कि "पिछले एक दशक से हीरो इलेक्ट्रिक भारत में इलेक्ट्रिक व्हीकल बना रहा है, हमारी नई प्रोडक्ट्स की रेंज काफी बेहतर है और मार्किट के पसंद की जाएगी।

बात इन तीनो मॉडल्स की करें तो AXLHE-20 में 4000 वाट मोटर लगी है जोकि 6000 वाट की मैक्सिमम पावर देती है यह बाइक 85kmph की रफ्तार से चल सकती है और एक बार चार्ज होने पर यह 110 किलोमीटर की दूरी तय करती है। फुल चार्ज होने में इसे 4 घंटे का समय लगता है।

वही A2B स्पीड की बात करें तो इसमें 500 वाट की मोटर लगी है जो फुल चार्ज होने में 70 किलोमीटर चलती है और इसकी टॉप स्पीड 45 kmph है इसके अलावा A2B कूओ बूस्ट की बात करें तो इसमें 350 वाट की बैट्री लगी है जो 32 kmph की स्पीड से चलती है, और फुल चार्ज होने पर यह 60 किलोमीटर कटक चलती है।

Posted By: Bani Kalra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस