Move to Jagran APP

चलाने और मेंटेनेंस का खर्च आएगा आधा, अपने लिए देखें Hero के ये इलेक्ट्रिक स्कूटर्स

आज हम आपको सबसे ज्यादा रेंज वाले Hero के 4 इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के बारे में बता रहे हैं। हीरो के इन इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को चलाने और मेंटेनेंस का खर्च आधा आएगा।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Fri, 16 Aug 2019 12:36 PM (IST)Updated: Fri, 16 Aug 2019 12:36 PM (IST)
चलाने और मेंटेनेंस का खर्च आएगा आधा, अपने लिए देखें Hero के ये इलेक्ट्रिक स्कूटर्स
चलाने और मेंटेनेंस का खर्च आएगा आधा, अपने लिए देखें Hero के ये इलेक्ट्रिक स्कूटर्स

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। वातावरण में जिस प्रकार प्रदूषण बढ़ता जा रहा है, जिसे देखते हुए पेट्रोल और डीजल से चलने वाले वाहनों की जगह इलेक्ट्रिक वाहनों का ही इस्तेमाल करना होगा। अगर आप अपने लिए कोई किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो आज हम आपको सबसे ज्यादा रेंज वाले Hero के 4 इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के बारे में बता रहे हैं। हीरो के इन इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को चलाने और मेंटेनेंस का खर्च आधा आएगा।

loksabha election banner

हीरो ऑप्टिमा एसएस500 ईआर (Hero Optima HS500 ER)

पावर की बात की जाए तो इस स्कूटर में लिथियम आयन बैटरी दी गई है, जिसे चार्ज होने में 4-5 घंटे का समय लगता है। बैटरी की कैपेसिटी C5 रेटिंग पर 56 एएच है। रेंज की बात की जाए तो यह इलेक्ट्रिक स्कूटर एक बार चार्ज होकर 110 किमी की दूरी तय कर सकता है। अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो यह स्कूटर 42 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकता है। कीमत की बात की जाए तो इस स्कूटर की पूरे भारत में कीमत करीब 68,721 रुपये और नॉर्थ ईस्ट में 71,534 रुपये रखी गई है।

हीरो फोटोन एलपी (Hero Photon LP)

पावर की बात की जाए तो इस स्कूटर में ली आयन बैटरी दी गई है, जिसे चार्ज होने में 5 घंटे का समय लगता है। बैटरी की कैपेसिटी C5 रेटिंग पर 26 एएच है। रेंज की बात की जाए तो यह इलेक्ट्रिक स्कूटर एक बार चार्ज होकर 80 किमी की दूरी तय कर सकता है। अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो यह स्कूटर 45 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकता है। कीमत की बात की जाए तो इस स्कूटर की पूरे भारत में कीमत करीब 65,464 रुपये और नॉर्थ ईस्ट में 67,714 रुपये रखी गई है।

हीरो फ्लैश लिथियम आयन (Hero Flash Lithium Ion)

पावर की बात की जाए तो इस स्कूटर में ली आयन बैटरी दी गई है, जिसे चार्ज होने में 4-5 घंटे का समय लगता है। बैटरी की कैपेसिटी C5 रेटिंग पर 28 एएच है। रेंज की बात की जाए तो यह इलेक्ट्रिक स्कूटर एक बार चार्ज होकर 65 किमी की दूरी तय कर सकता है। अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो यह स्कूटर 25 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकता है। कीमत की बात की जाए तो इस स्कूटर की पूरे भारत में कीमत करीब 49,663 रुपये और नॉर्थ ईस्ट में 52,385 रुपये रखी गई है।

हीरो ऑप्टिमा आईओएन (Hero Optima Lithium Ion)

पावर की बात की जाए तो इस स्कूटर में लिथियम आयन बैटरी दी गई है, जिसे चार्ज होने में 4-5 घंटे का समय लगता है। बैटरी की कैपेसिटी C5 रेटिंग पर 28 एएच है। रेंज की बात की जाए तो यह इलेक्ट्रिक स्कूटर एक बार चार्ज होकर 65 किमी की दूरी तय कर सकता है। अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो यह स्कूटर 25 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकता है। कीमत की बात की जाए तो इस स्कूटर की पूरे भारत में कीमत करीब 54,281 रुपये और नॉर्थ ईस्ट में 57,094रुपये रखी गई है।

यह भी पढ़ें:नकली Helmet हो सकता है आपके लिए खतरनाक, हमेशा ऐसे खरीदें ISI प्रमाणित हेल्मेट

यह भी पढ़ें: मानसून के मौसम में ऐसे चलाएंगे कार तो दुर्घटना से हमेशा रहेंगे दूर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.