Move to Jagran APP

120Km का माइलेज देगी Hero की नई Bike, Auto Expo में पेश होंगे 3 प्रोडक्ट्स

Hero Electric इस Auto Expo 2020 में अपने तीन नए इलेक्ट्रिक व्हीकल लॉन्च करेगी।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Tue, 04 Feb 2020 01:31 PM (IST)Updated: Tue, 04 Feb 2020 01:31 PM (IST)
120Km का माइलेज देगी Hero की नई Bike, Auto Expo में पेश होंगे 3 प्रोडक्ट्स
120Km का माइलेज देगी Hero की नई Bike, Auto Expo में पेश होंगे 3 प्रोडक्ट्स

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश की जानी-मानी इलेक्ट्रिक व्हीकल निर्माता कंपनी Hero Electric अपने तीन नए इलेक्ट्रिक व्हीकल पेश करेगी। ऑटो एक्सपो 2020 की तारीख करीब आ रही है, जिसके साथ कंपनियां नए 2 व्हीलर और कारों के शोकेस करने की तैयारी जोरों शोरों से लगी हुई हैं। Hero Electric के तीन नए प्रोडक्टस में इलेक्ट्रिक स्कूटर, इलेक्ट्रिक बाइक के साथ इलेक्ट्रिक ट्राइक शामिल होगी। हाल में ही कंपनी ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर स्कूटर का टीजर रिलीज किया। साथ ही बताया कि 2020 के ऑटो एक्सपो में इसे पेश किया जाएगा।

loksabha election banner

Hero इलेक्ट्रिक बाइक की तस्वीर हाल ही में लीक होकर सामने आईं। ऐसे में हम कह सकते हैं कि Hero अपने नए स्कूटर और बाइक को लाने के लिए पूरी तरह से तैयार है। हीरो इलेक्ट्रिक के पोर्टफोलियो में सिर्फ स्लो स्कूटर शामिल हैं, इलेक्ट्रिक बाइक के लाइन अप में आने वाले अपनी तरह का पहला मॅाडल होगा, रिपोर्टस की मानें तो एक बार के चार्ज करने से यह इलेक्ट्रिक बाइक 120 किलोमीटर तक का सफर करने में सक्षम होगी। इसकी टॅाप स्पीड की बात करें तो यह इलेक्ट्रिक बाइक 80 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकेगी।

कीमत

कीमत की बात की जाए तो Hero Electric बाइक की कीमत 1.3 लाख से 1.5 लाख रुपये के बीच तक होने के आसार हैं। यह कंपनी का अब तक का सबसे प्रीमियम प्रोडक्ट होने वाला है। इस इलेक्ट्रिक बाइक की टक्कर Revolt RV 400 इलेक्ट्रिक बाइक से हो सकती है।

ऐसे आसार हैं कि यह नया मॅाडल बाकी मॅाडल्स से काफी अलग और एडवांस होगा। इस स्कूटर में बेहतर रेंज और स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ अन्य फीचर्स की उम्मीद की जा रही है। अभी इलेक्ट्रिक बाइक को छोड़कर बाकी दोनों प्रोडक्ट के बारे में पूरी जानकारी नहीं आई है। आपको बता दें कि ऑटो एक्सपो 2020 में Hero अपनी इलेक्ट्रिक ट्राइक को पेश करेगा। इसका इस्तेमाल पर्सनल काम के बजाय बिजनेस के साथ कॉरपोरेशन को ध्यान में रखते हुए लाई जा सकती है। आपको बता दें कि Hero के इन तीनों प्रोडक्ट्स की बाकी जानकारी के साथ मोटर शो में आएंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.