नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Hero Electric ने दो नए इलेक्ट्रिक स्कूटर Optima ER और Nyx ER लॉन्च किए हैं। आज के समय में इलेक्ट्रिक व्हीकल पर्यावरण के अनुकूल हैं और बढ़ते पेट्रोल के दामों से छुटकारा देने में भी राहत प्रदान करते हैं। आइए इन दोनों स्कूटर्स से जुड़ी पांच बातें जानते हैं।

हीरो इलेक्ट्रिक इंडिया के सीईओ, सोहिंदर गिल ने इस अवसर पर कहा कि हम अपने सभी ग्राहकों को सर्वक्षेष्ठ हीरो इलेक्ट्रिक प्रोडक्ट्स की पेशकश करना चाहते हैं। एक प्रतिक्रिया जो हमें लगातार मिली है, वह इलेक्ट्रिक स्कूटर से जुड़ी रेंज की चिंता थी और Nyx ER और Optima ER के साथ हम उस मुद्दे को संबोधित कर रहे हैं और एक ऐसे पैकेज की पेशकश कर रहे हैं जो परफॉर्मेंस और यूसेबिलिटी से भरपूर हो। 

बैटरी

माइलेज की बात की जाए तो इन दोनों इलेक्ट्रिक स्कूटर में ड्यूल लिथियम आयन बैटरी दी गई। इस बैटरी को महज 4 से 5 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है।

माइलेज

दावा किया जा रहा है कि Optima ER फुल चार्जिंग में 110 किमी की दूरी तय कर सकता है और Nyx ER फुल चार्जिंग में 100 किमी की दूरी तय कर सकता है। अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो ये दोनों स्कटूर्स 42 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकते हैं।

फीचर्स

फीचर्स की बात की जाए तो Optima ER और Nyx ER में एलईडी हेडलाइट्स, डिजिटल स्पीडोमीटर, एलॉय व्हील, टेलेस्कोपिक सस्पेंशन, रिजनरेटिव ब्रेकिंग जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

स्कूटर स्टाइल

Optima ER को सामान्य लोगों के यूज के लिए तैयार किया गया है। वहीं Nyx ER को डिलिवरी, रेंटल इलेक्ट्रिक बाइक और स्मॉल बिजनेस के लिए तैयार किया गया है।

कीमत

कीमत की बात की जाए तो Optima ER की कीमत 68,721 रुपये और Nyx ER की कीमत 69,754 रुपये है।

ये भी पढ़ें: बरसात के मौसम में टू-व्हीलर के लिए अपनाएं ये टिप्स, रहोगे सुरक्षित

ये भी पढ़ें: नकली Helmet हो सकता है आपके लिए खतरनाक, हमेशा ऐसे खरीदें ISI प्रमाणित हेल्मेट

Posted By: Sajan Chauhan

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस