नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश की जानी-मानी इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर निर्माता कंपनी Hero Electric ने इंदिरा गांधी स्टेडियम से वन रेस सुपरसिख रन के चौथे एडिशन को हरी झंडी दिखाई। इस रेस में 8 हजार से ज्यादा प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया और मानवीय मूल्यों को बढ़ावा देते हुए शहर में वायु प्रदूषण से सामना करने के लिए इलेक्ट्रिक व्हीकल अपनाने का समर्थन किया। इस रेस में प्रतिभागियों का उत्साह बढ़ाने के लिए मेजर डीपी सिंह ने नेतृत्व किया। इस मैराथन को Hero Electric के एमडी नवीन मुंजाल ने हरी झंडी दिखाई।

इस मौके पर Hero Electric के एमडी नवीन मुंजाल ने कहा कि वन रेस सुपरसिख रन के चौथ एडिशन को काफी सफलता मिली है। इतने सारे प्रतिभागियों को दिल्ली की सड़कों पर एक उद्देश्य के साथ दौड़ते हुए देखना काफी अच्छा था। यह हमेशा हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण रही है और मुझे खुशी है कि हम हर साल दौड़ के तरीके को बढ़ा रहे हैं और ज्यादा से ज्यादा धावकों को आकर्षित कर रहे हैं। इस रेस ने हमेशा समाज को आपस में जोड़ने और लोगों की हिम्मत बढ़ाने का काम किया है, इससे लोगों को प्रोत्साहन मिलता है कि दुनिया में कुछ भी नामुमकिन नहीं है।

इस साल की रेस में 5 किमी, 10 किमी और हाफ-मैराथन था और मेडिवा #SAHAS के तहत अलग-अलग एबल्ड धावक की भागीदारी के साथ-साथ मेजर डीपी सिंह के मार्गदर्शन में जो व्हीलचेयर पर कृत्रिम पैर / ब्लेड / बैज के साथ धावकों और साथ ही दृष्टिहीन एथलीटों ने भी हिस्सा लिया। इस साल Hero Electric और सुपर सिख ने Sub3010KM परियोजना शुरू की जिसके तहत पुरुषों को 30 मिनट और महिलाओं को 35 मिनट के

समय में 10 किमी लंबी दूरी तय करनी थी। टाइम-लिमिट में रेस पूरी करने वाले प्रत्येक रनर्स को Hero Electric Optima इनाम में दिया गया, जिसकी कीमत 65000 रुपये से अधिक है।

Hero Electric की #CodeGreen पहल के तहत वन रेस सुपरसिख रन 2019 में रनर्स ने s बीट एयर पॉल्यूशन और s लेट्स ब्रीथ ब्रीथ, लेट गो गो इलेक्ट्रिक’ के साथ बढ़ते वायु प्रदूषण को रोकने के लिए और इलेक्ट्रिक मोबिलिटी को अपनाने को बढ़ावा देने के लिए जर्सी पहनी। कंपनी आने वाले कुछ समय में #CodeGreen पहल के तहत कई पहलों की शुरुआत करेगा।

यह भी पढ़ें: 32km से ज्यादा का माइलेज देती हैं Maruti Suzuki की ये दो कारें

यह भी पढ़ें: 213km के रेंज वाली Tata Tigor EV की बुकिंग हुई शुरू, चलाने पर हर महीने होगी हजारों की बचत

Posted By: Sajan Chauhan

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस