Move to Jagran APP

Hero की इलेक्ट्रिक बाइक से अब होगी 70 हजार रुपये तक की बचत

Hero Electric ग्राहकों के लिए एक शानदार ऑफर लेकर आई है

By Shridhar MishraEdited By: Published: Tue, 05 Feb 2019 05:00 PM (IST)Updated: Wed, 06 Feb 2019 09:01 AM (IST)
Hero की इलेक्ट्रिक बाइक से अब होगी 70 हजार रुपये तक की बचत
Hero की इलेक्ट्रिक बाइक से अब होगी 70 हजार रुपये तक की बचत

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। Hero Electric ग्राहकों के लिए एक शानदार ऑफर लेकर आई है। कंपनी की तरफ से पुराने किसी भी पेट्रोल टू-व्हील के एक्सचेंज पर ग्राहकों को 6 हजार रुपए का अतिरिक्त फायदा मिलेगा। यानी अगर आप घर में पड़ी किसी भी पुरानी बाइक या स्कूटर को एक्सचेंज करते हैं, तो आपको उस वाहन पर बाजार की कीमत से 6 हजार रुपये का अतिरिक्त डिस्काउंट मिलेगा।

loksabha election banner

दरअसल कंपनी का यह ऑफर इलेक्ट्रिक 2-व्हीलर वाहन की बिक्री को बढ़ावा देने के लिए लाया गया है। आसान भाषा में समझें तो, अगर आपके घर में पड़ी पुरानी पेट्रोल-पावर बाइक या स्कूटर की बाजार में 15 रुपये कीमत है, तो Hero की इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने पर ग्राहकों को 6 हजार रुपये का अतिरिक्त फायदा मिलेगा। यानी आपके पुराने बाइक की कीमत एक्सचेंज ऑफर में 15 हजार रुपये से बढ़कर 21 हजार रुपये हो जाएगी। इस 21 हजार रुपये को आप नए इलेक्ट्रिक बाइक में कम करा सकेंगे। बता दें कि Hero Electric भारतीय बाजार में अपनी 4 नई इलेक्ट्रिक स्कूटर लाने जा रहे है। इनमें Flash, NYX, Optima और Photon जैसी इलेक्ट्रिक स्कूटर्स शामिल हैं। इस सभी मॉडस में Photon सबसे एडवांस्ड मॉडल है।

Hero Electric की Flash, NYX और Optima एक बार चार्ज करने पर 60 किलोमीटर तक बिना रुके चलेंगी। वहीं, इन्हें चार्ज करने में करीब 4 से 5 घंटे का समय लगेगा। इन स्कूटर में ग्राहकों को 40 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड मिलेगी।

बात करें Hero Electric की सबसे एडवांस्ड मॉडल Photon की तो इसे चार्ज करने में करीब 4 से 5 घंटे का वक्त लगेगा। वहीं, एक बार चार्ज करने पर यह स्कूटर 110 किलोमीटर तक का रेंज देगी। इसका टॉप स्पीड 45 किलोमीटर प्रति घंटे की होगी।

Hero Electric की तरफ से बताया गया है कि ग्राहक अपने घर में पड़ी खराब बाइक या स्कूटर को भी एक्सचेंज कर सकते हैं। इसके अलावा कंपनी की तरफ से बताया गया है कि इलेक्ट्रिक वाहन के इस्तेमाल कर एक ग्राहक को 3 साल में करीब 70 हजार रुपये की बचत होगी। कंपनी अपनी इन बाइक्स और बैटरी पर तीन साल की वारंटी दे रही है।

यह भी पढ़ें:

भारत में 10 लाख रुपये से कम कीमत में ये हैं 5 सबसे लेटेस्ट कारें, जानें कीमत और फीचर्स

सड़क पर गाड़ी चलाते समय इन 8 गलतियों से कट सकता है चालान, हो सकती है जेल

2019 में भी धमाल मचाएंगी ये 6 बाइक्स, जानें कीमत और फीचर्स


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.