Move to Jagran APP

Hero Electric AE-47 और Evolet Hawk में से कौन सा स्कूटर है बेस्ट...

Auto Expo 2020 में पेश हुए Hero Electric AE 47 vs Evolet Hawk में से कौन सी Electric Motorcycle ज्यादा पावरफुल है।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Sun, 09 Feb 2020 02:17 PM (IST)Updated: Sun, 09 Feb 2020 02:17 PM (IST)
Hero Electric AE-47 और Evolet Hawk में से कौन सा स्कूटर है बेस्ट...
Hero Electric AE-47 और Evolet Hawk में से कौन सा स्कूटर है बेस्ट...

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। ऑटो एक्स्पो 2020 में देश की जानी-मानी इलेक्ट्रिक व्हीकल निर्माता कंपनियों ने अपने एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक व्हीकल्स लॉन्च किए हैं। आज के समय में जिस कदर पेट्रोल की कीमत में इजाफा हो रहा है तो उसको देखते हुए यह लग रहा है कि आने वाला समय पेट्रोल से चलने वाली बाइक्स को चलाना काफी महंगा हो जाएगा। अगर आप किसी इलेक्ट्रिक बाइक के बारे में विचार कर रहे हैं तो हम आपको Auto Expo 2020 में पेश हुई दो इलेक्ट्रिक बाइक्स Hero Electric AE-47 और Evolet Hawk के बीच कंपेरिजन करके बता रहे हैं कि कौन सा बेस्ट है।

loksabha election banner

पावर और स्पेशिफिकेशन

पावर और स्पेशिफिकेशन की बात की जाए तो Evolet Hawk Electric Motorcycle में 72V की बैटरी दी गई है और पावरफुल मोटर दी गई है।

पावर और स्पेशिफिकेशन की बात की जाए तो Hero Electric AE-47 Motorcycle में 4000W की मोटर दी गई है, जिसे पावर देने के लिए लाइटवेट पोर्टेबल लिथियम-आयन 48V/3.5 kWh की बैटरी दी गई है।

रेंज

रेंज की बात की जाए तो Evolet Hawk Electric Motorcycle को एक बार चार्ज करके 100 किमी की दूरी तय की जा सकती है।

रेंज की बात की जाए तो Hero Electric AE-47 Motorcycle एक बार चार्ज होकर पावर मोड में 85 Km चल सकती है और एक बार चार्ज होकर इको मोड में 160 किमी चल सकती है।

टॉप स्पीड

टॉप स्पीड की बात की जाए तो Evolet Hawk Electric Motorcycle 120 km प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकती है।

टॉप स्पीड की बात की जाए तो Hero Electric AE-47 Motorcycle 85 km प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकती है। वहीं यह Electric Motorcycle सिर्फ 9 सेकेंड में 0-60 km प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकती है।

चार्जिंग समय

चार्जिंग समय की बात की जाए तो Evolet Hawk Electric Motorcycle स्कूटर की बैटरी को महज 3-4 घंटे में फुल चार्ज कर सकते हैं।

चार्जिंग समय की बात की जाए तो Hero Electric AE-47 Motorcycle बाइक की बैटरी को 4 घंटे में फुल चार्ज कर सकते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.