Move to Jagran APP

Hero की 300cc वाली इस मोटरसाइकिल से नहीं हटेगी नजर! टेस्टिंग के दौरान दिखा शानदार लुक

Hero XPulse 200T को हाल में टेस्टिंग कर दौरान देखा गया है। यह एक ऑफ-रोड बाइक है जिसमें 300cc का इंजन पावर दिया गया है। जानकारी के लिए बता दें कि इस बाइक के अलावा हीरो एक्सपल्स 200 और एक्सपल्स 200 4वी पर भी काम कर रही है।

By Sonali SinghEdited By: Published: Wed, 17 Aug 2022 01:22 PM (IST)Updated: Wed, 17 Aug 2022 01:22 PM (IST)
Hero की 300cc वाली इस मोटरसाइकिल से नहीं हटेगी नजर!  टेस्टिंग के दौरान दिखा शानदार लुक
Hero XPulse 200T बाइक टेस्टिंग के दौरान आई नजर

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारत में इन दिनों ऑफ-रोड बाइक्स का बोलबाला है। अब तक इसमें रॉयल एनफील्ड की ही ज्यादातर मोटरसाइकिलों के नाम आते थे, लेकिन अब दोपहिया वाहन निर्माता हीरो भी इस सेगमेंट की ओर ध्यान दे रही है। हीरो जल्द ही अपनी तीन शानदार ऑफ-रोड बाइक को लॉन्च करने वाली है, जिसमें हीरो एक्सपल्स 200, एक्सपल्स 200 4वी और एक्सपल्स 200 टी मॉडल को रखा गया है। इसमें से एक्सपल्स 200 टी मॉडल को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। इस बाइक के बारे में कहा जा रहा है कि ब्रांड इसे बड़े इंजन के साथ शानदार लुक में ला रही है। तो चलिए इस ऑफ-रोड बाइक के बारे में जानते हैं।

loksabha election banner

कैसा है Hero XPulse 200T का लुक?

लुक की बात करें तो हाल ही में सोशल मीडिया पर इस मोटरसाइकिल के टेस्टिंग मॉडल की तस्वीरें वायरल हुई है जिससे पता चलता है कि अब इस बाइक को जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है। नजर आती बाइक एक एडवेंचर टूअरर है जो पूरी तरह से कवर की हुई थी, लेकिन फिर भी बॉडी स्टाइलिंग के बारे में काफी जानकारी मिली है। इसे कॉन्सेप्ट मॉडल को 2020 हीरो वर्ल्ड इवेंट के दौरान पेश किया गया था। अब इसमें पहली बार ट्रेलिस फ्रेम का इस्तेमाल किया जा रहा है।

बाइक में छोटी फ्लाई स्क्रीन, रेज्ड हैंडलबार और अग्रेसिव हेडलैंप कॉउल देखने को मिलेगा। साथ ही ऑफ-रोड टायर और एलईडी हेडलाइट दिए जा सकते हैं।

Hero XPulse 200T पावरट्रेन

XPulse 200T के पावरट्रेन की बात करें तो इसे चार-वाल्व, एयर-कूल्ड इंजन के साथ ऑयल-कूलर से लैस किया जा सकता है। यह मोटर 19.1PS की पावर और 17.35Nm का टॉर्क बनाने में सक्षम है। सस्पेंशन के रूप में मोटरसाइकिल को सामने की तरफ टेलीस्कोपिक फोर्क और पीछे मोनोशॉक सस्पेंशन से लैस किया जाएगा। वहीं, इसके आगे 21-इंच और पीछे 18-इंच के व्हील्स दिए जा सकते हैं।

Hero XPulse 200T के फीचर्स

एक्सपल्स 200 टी मोटरसाइकिल में फीचर्स के तौर पर फुल बॉडी फेयरिंग, लो पोजीशन हैंडलबार और रियर सेट फुटपेग, सर्कुलर एलईडी हेडलाइट और ब्लैक आउट फोर्क पर नए गेटर्स दिए गए हैं। साथ ही टर्न बाय टर्न नेविगेशन के साथ ब्लूटूथ से जुड़े इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर को भी देखें जाने की उम्मीद है।

XPulse 200T की अनुमानित कीमत

कीमत की बात करें तो हीरो का मौजूदा एक्सपल्स मॉडल 1,24,278 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) पर बिक्री के लिए उपलब्ध है। वहीं, अपकमिंग मॉडल 6,000 से 7,000 रूपये अधिक पर लॉन्च हो सकता है। भारत में XPulse 200T का मुकाबला TVS Apache RTR 200 4V और बजाज एवेंजर 220 क्रूज़ से होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.