Move to Jagran APP

3 घंटे चार्ज करें और 150Km चलाएं ये E-Scooter, कीमत महज इतने से शुरू

Auto Expo 2020 Evolet India ने Hawk Electric Motorcycle और Raptor E Scooter को पेश किया है।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Sun, 09 Feb 2020 01:33 PM (IST)Updated: Sun, 09 Feb 2020 01:33 PM (IST)
3 घंटे चार्ज करें और 150Km चलाएं ये E-Scooter, कीमत महज इतने से शुरू
3 घंटे चार्ज करें और 150Km चलाएं ये E-Scooter, कीमत महज इतने से शुरू

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। गुरुग्राम बेस्ड Electric Vehicles स्टार्टअप कंपनी Evolet India ने Raptor E-Scooter और Hawk Electric Motorcycle को Auto Expo 2020 में पेश कर दिया है। यहां हम आपको बता रहे हैं कि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर और बाइक कैसी है।

loksabha election banner

पावर और स्पेशिफिकेशन

पावर और स्पेशिफिकेशन की बात की जाए तो Raptor E-Scooter में 72V की बैटरी दी गई है जिसे 3-4 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है। इस स्कूटर को एक बार में फुल चार्ज करके 150 किमी तक चलाया जा सकता है। वहीं टॉप स्पीड की बात की जाए तो यह स्कूटर 100 किमी प्रति घंटे की अधिकतम रफ्तार से दौड़ सकता है। वहीं Electric Motorcycle Hawk की बात की जाए तो इसमें 72V की बैटरी दी गई है, जिसे एक बार चार्ज होकर 100 किमी की दूरी तय कर सकती है। वहीं टॉप स्पीड की बात की जाए तो यह 120 km प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकती है। इस स्कूटर की बैटरी को महज 3-4 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है।

Evolet भारतीय बाजार में Polo, Pony, Derby, Falcon, Hawk, Raptor की पेशकश करता है, जिनकी कीमत 44 हजार रुपये से शुरू होकर 1.4 लाख रुपये तक है। इस अलावा ऑल-टेरेन व्हीकल Warrior की कीमत 1.5 लाख रुपये है। माइलेज रेंज की बात की जाए तो इस कंपनी के इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की रेंज फुल चार्जिंग में 65 से 90 किमी है।

Evolet अपने इंवेस्टमेंट को स्टेप बाय स्टेप कर रहा है और उसने अपने टू व्हीलर डिवीजन के लिए करीब 150 करोड़ रुपये और ई-बस डिवीजन को अपने पैन इंडिया ऑपरेशन और प्रोडक्शन का सपोर्ट करने के लिए 300 करोड़ रुपये दिए हैं। इसके R&D डिपार्टमेंट में कर्मचारी की संख्या 200 है। Evolet की मैन्यूफैक्चरिंग फेसिलिटी हरियाणा, हैदराबाद और चेन्नई में स्थित हैं। इसकी बिलासपुर, हरियाणा फेसिलिटी में प्रति वर्ष 3.5 लाख टू-व्हीलर्स व्हीकल्स की मैन्यूफेक्चरिंग कैपेसिटी के साथ 1.4 लाख वर्ग फुट का एक बिल्ट-अप एरिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.