Move to Jagran APP

Harley-Davidson की इन बाइक्स को नहीं चाहिए पेट्रोल-डीजल, डिजाइन ने किया सबको हैरान

Harley-Davidson ने CES 2019 में अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर और इलेक्ट्रिक मोपेड कॉन्सेप्ट पेश किए हैं

By Ankit DubeyEdited By: Published: Wed, 09 Jan 2019 10:32 AM (IST)Updated: Wed, 09 Jan 2019 11:03 AM (IST)
Harley-Davidson की इन बाइक्स को नहीं चाहिए पेट्रोल-डीजल, डिजाइन ने किया सबको हैरान
Harley-Davidson की इन बाइक्स को नहीं चाहिए पेट्रोल-डीजल, डिजाइन ने किया सबको हैरान

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। Harley-Davidson ने लाग वेगास में चल रहे कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो (CES 2019) में अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर और इलेक्ट्रिक मोपेड कॉन्सेप्ट पेश किए हैं। दोनों ही कॉन्सेप्ट Harley-Davidson के भविष्य में इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च करने की वादे की ओर अगला कदम है। दोनों कॉन्सेप्ट वाहनों में Harley-Davidson का एक इलेक्ट्रिक स्कूटर और दूसरी ओर इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर है, जो संभवत: ऑफ-रोड क्षमता वाला इलेक्ट्रिक मोपेड होगा।

loksabha election banner

बीते वर्ष जारी किए गए Harley-Davidson के इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स के स्केच में ये दोनों कॉन्सेप्ट काफी मिलते-जुलते हैं और दोनों ही इलेक्ट्रिक मोटर के साथ आते हैं। बता दें CES 2019 में Harley-Davidson की इन दोनों कॉन्सेप्ट के डिजाइन को काफी सराहा जा रहा है।

इतना ही नहीं वहां आए दर्शक इस डिजाइन को देखकर काफी हैरान भी दिखे। फिलहाल कंपनी की ओर से इन टू-व्हीलर्स की ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है। मोपेड की बात करें तो Harley-Davidson की यह रनिंग बोर्ड पर बनाई गई स्कूटर सी लगती है, जिसकी सिंगल पीस सीट बैटरी से काफी हाइट पर लगाई गई है और स्कूटर की बैटरी के साथ बेहतर स्टोरेज की क्षमता साफ दिखाई दे रही है।

Harley-Davidson अगर इन दोनों वाहनों का प्रोडक्शन शुरू करती है तो इसे सबसे पहले US के बाजार में लॉन्च किया जाएगा, हालांकि यह इलेक्ट्रिक मोबिलिटी की ओर अच्छा कदम है और साउथ ईस्ट में भी इसका चलन काफी तेजी से बढ़ रहा है।

Harley-Davidson LiveWire को सिंगल चार्ज पर 177km तक का सफर तय कर लेती है। इस बाइक को 0 से 100 kmph की रफ्तार पकड़ने में 3.6 सेकंड का वक्त लगता है। अमेरिका का में इस बाइक का मुकाबला Zero SR से होगा। SR सिंगल चार्ज पर 193 km का सफर तय करने में सक्षम है और इसमें 14.4 kWh की बैटरी और 52 kW की मोटर लगाई गई है। कंपनी ने इसकी कीमत 29,799 डॉलर (करीब 21 लाख रुपये) रखी है।

यह भी पढ़ें:

Smartphone की तरह अब फिंगरप्रिंट से चालू होगी आपकी कार

यह है दुनिया की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार, हैलो ORA बोलते ही हो जाती है चालू


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.