Move to Jagran APP

Harley-Davidson लॉन्च करेगी सस्ती 338 cc की क्रूजर बाइक, रॉयल एनफील्ड बुलेट को देगी टक्कर

Harley-Davidson और चीनी मोटरसाइकिल दिग्गज Qianjiang मिलकर एक किफायती Harley-Davidson मोटरसाइकिल बनाएंगी

By Ankit DubeyEdited By: Published: Tue, 17 Dec 2019 09:40 AM (IST)Updated: Tue, 17 Dec 2019 09:40 AM (IST)
Harley-Davidson लॉन्च करेगी सस्ती 338 cc की क्रूजर बाइक, रॉयल एनफील्ड बुलेट को देगी टक्कर
Harley-Davidson लॉन्च करेगी सस्ती 338 cc की क्रूजर बाइक, रॉयल एनफील्ड बुलेट को देगी टक्कर

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Harley-Davidson और चीनी मोटरसाइकिल दिग्गज Qianjiang मिलकर एक किफायती Harley-Davidson मोटरसाइकिल बनाएंगी। फिलहाल, डिजाइन स्कैच के अलावा इसकी कोई तस्वीरें सामने नहीं आई हैं, लेकिन अब साफ हो गया है कि कंपनी अपनी इस बेबी हार्ले का प्रोडक्शन शुरू करने जा रही है। इस नई मोटरसाइकिल में 338 cc का इंजन दिया जाएगा जो पैरेलेल-ट्विन होगा। अगर भारत में इस बाइक को लॉन्च किया गया तो यह Royal Enfield की बुलेट को कड़ी टक्कर देगी।

loksabha election banner

इस नई बाइक को ऐसे समय में प्रोडक्शन के लिए मंजूरी दी जा रही है जब हार्ले-डेविडसन अपने ग्राहक आधार को 'मोर रोड्स टू हार्ले-डेविडसन' आउटरीच के साथ विस्तारित करना चाह रही है, जिसमें अगले कुछ वर्षों में नए मॉडलों की एक श्रृंखला है और इसमें LiveWire इलेक्ट्रिक बाइक, Bareknuckle, Bronx और पैन अमेरिका शामिल है। फिलहाल बाइक के बारे में कोई जानकारी नहीं है और ना ही इसके डिजाइन के बारे में किसी तरह का कुछ पता चल पाया है, लेकिन माना जा रहा है कंपनी इसका डिजाइन 302S जैसा रखेगी जिसमें चैसी, बॉडीवर्क और नई सीट यूनिट के अलावा फ्यूल टैंक शामिल होगा।

Harley-Davidson अपनी इस नई 350cc मॉडल में 338 cc का इंजन दे सकती है जो साउथ ईस्ट एशिया, इंडिया और चीन के बाजारों में उतारा जाएगा। कयास ये भी लगाए जा रहे हैं कि Harley-Davidson का नाम HD350 हो सकता है। हालांकि, इसके आधिकारिक नाम की घोषणा होना बाकी है। बाइक के बारे में ज्यादा जानकारी आने वाले कुछ महीनों में और आ सकती है।

ये भी पढ़ें:

अब विंटेज कारों के लिए बनेंगे नए नियम, नंबर प्लेट पर अनिवार्य होगा VA लिखना

डीजल कार बंद करने के मामले में Maruti Suzuki बदल सकती है अपना फैसला, जानें बड़ी वजह


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.