Move to Jagran APP

Harley Davidson राइडर का म्यूजिक बजाने के लिए पुलिस ने काटा चालान, कही ये बात...

Harley Davidson Road Glide राइडर का दिल्ली पुलिस ने म्यूजिक चलाने के लिए चालान काट दिया यहां जानें क्या है पूरा मामला...

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Mon, 16 Sep 2019 07:22 PM (IST)Updated: Mon, 16 Sep 2019 07:22 PM (IST)
Harley Davidson राइडर का म्यूजिक बजाने के लिए पुलिस ने काटा चालान, कही ये बात...
Harley Davidson राइडर का म्यूजिक बजाने के लिए पुलिस ने काटा चालान, कही ये बात...

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारत में 1 सितंबर, 2019 से संशोधित मोटर व्हीकल एक्ट लागू हुआ है। नए मोटर व्हीकल एक्ट लागू होने से ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन पर होने वाले चालान की राशि को कई गुना ज्यादा कर दिया गया। ऐसे में कई मामले सामने आ रहे हैं, जिसमें लोगों को हजारों से लेकर लाखों तक का चालान हुआ है। अगर आप भी किसी मोटे चालान को नहीं भरना चाहते हैं तो सभी ट्रैफिक नियमों का पूरी तरह से पालन करे हैं। यहां आपको दिल्ली में एक Harley Davidson Road Glide चालक के म्यूजिक चलाने पर काटे गए चालान के बारे में बता रहे हैं।

loksabha election banner

फेसबुक पोस्ट के अनुसार, बाइक सवार राघव स्वाति प्रुथी तिलक नगर के निकट Harley Davidson Road Glide चला रहे थे। मोटरसाइकिल का रजिस्ट्रेशन 22 अगस्त को हुआ था। वह बाइक पर हेलमेट लगाकर म्यूजिक चलाते हुए जा रहे थे। जैसे ट्रैफिक सिग्नल का हरा हुआ तो उन्हें एक पुलिस कर्मचारी ने रोका और ड्राइविंग लाइसेंस के लिए कहा गया। उसके बाद राघव ने पूछा कि क्यों रोका गया है तो पुलिसकर्मी ने कहा कि एसीपी तिलक नगर कार में है और उसे बाइक के दस्तावेज दिखाने हैं या पुलिस स्टेशन चलना है।

पुलिस ने कहा कि बाइक के सैडलबैग और स्पीकर्स आफ्टरमार्केट एक्सेसरीज हैं और राघव ने मोटरसाइकिल को कस्टमाइज करवाया है। बाइक सवार ने वेबसाइट पर रोडगलाइड स्पेशल के वीडियो को मौके पर मौजूद पुलिस को दिखाया, लेकिन उन्होंने कुछ भी नहीं सुना। पुलिस ने कहा बाइक अवैध है और स्टॉक रूप में नहीं है। पुलिस और मालिक ने बीच बहस हुई उसके बाद उन्हें पुलिस स्टेशन आने के लिए कहा गया। तिलक नगर पुलिस स्टेशन में पुलिस ने मोटरसाइकिल पर पूरी तरह म्यूजिक चलाया और मोटरसाइकिल पर म्यूजिक चलाने के लिए जारी किया।

मोटरसाइकिल पर म्यूजिक चलाने के लिए चालान होने के बाद राघव ने सोशल मीडिया और ईमेल के जरिए से दिल्ली ट्रैफिक पुलिस से संपर्क करने की कोशिश की। हालांकि उन्होंने सोशल मीडिया पर जवाब मिला और तिलक नगर इलाके के ट्रैफिक इंस्पेक्टर नंबर दिया गया। उन्होंने आगे राघव के सवाल का जवाब नहीं दिया। राघव का MV Act की धारा डीएमवीआर 102 और 177 के चालान किया गया। पुलिस ने उनका ड्राइविंग लाइसेंस भी जब्त कर लिया। इसके लिए चालान राशि सिर्फ 500 रुपये है लेकिन बाइक सवार इससे से संतुष्ट नहीं है।

Harley Davidson Road Glide

इंजन और पावर की बात की जाए तो इस Harley Davidson Road Glide में 1868 cc का Milwaukee-Eight 114 इंजन दिया गया है जो कि 3,000 RPM पर 163 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। डाइमेंशन की बात करें तो इस बाइक की लंबाई 2,430 mm, सीट की ऊंचाई 695 mm, व्हील बेस 1,625 mm, ग्राउंड क्लीयरेंस 140 mm है। फ्यूल टैंक की बात की जाए तो इस बाइक में 22.7 लीटर की क्षमता वाला फ्यूल टैंक दिया गया है। इस बाइक में बॉक्स जीटीएस इन्फोटेनमेंट सिस्टम जिसके साथ एक कलर इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर है। इस बाइक में 25 वाट्स के 2 स्पीकर दिए गए हैं और यह एमपी3, एसडी कार्ड, फ्लैश ड्राइव, यूएसबी आदि को सपोर्ट करती है। इस बाइक में ब्लूटूथ भी सपोर्ट होती है। कीमत की बात की जाए तो इस बाइक की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 3,353,000 रुपये है।

यह भी पढ़ें: भारतीय नेताओं की फेवरेट हैं ये दो SUV, काफिले में अक्सर आती हैं नजर

यह भी पढ़ें: देश में बिकने वाले सबसे किफायती Scooter, ये खास फीचर्स जो आपको आएंगे पसंद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.