Move to Jagran APP

Harley-Davidson मोटरसाइकिल्स में अगले साल से मिलेगा एंड्रॉयड ऑटो फीचर

Harley-Davidson अपनी CVO टूअरिंग और Trike रेंज के Box GTS यूनिट को स्टैंडर्ड एंड्रॉयड ऑटो फिटमेंट के साथ लाने की योजना बना रही है।

By Ankit DubeyEdited By: Published: Mon, 16 Mar 2020 01:23 PM (IST)Updated: Mon, 16 Mar 2020 01:23 PM (IST)
Harley-Davidson मोटरसाइकिल्स में अगले साल से मिलेगा एंड्रॉयड ऑटो फीचर
Harley-Davidson मोटरसाइकिल्स में अगले साल से मिलेगा एंड्रॉयड ऑटो फीचर

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Harley-Davidson अपनी CVO, टूअरिंग और Trike रेंज के Box GTS यूनिट को स्टैंडर्ड एंड्रॉयड ऑटो फिटमेंट के साथ लाने की योजना बना रही है। इसके चलते Harley पहला ऐसा टू-व्हीलर मैन्युफैक्चरर होगा जो स्टैंडर्ड स्मार्टफोन कनेक्टिविटी फीचर के साथ आएगा। कंपनी पहले से ही अपने कुछ चुनिंदा 2018 मॉडल्स में एप्पल कारप्ले ऑफर कर रही है। राइडर्स की ओर से आ रही एंड्रॉयड ऑटो की डिमांड के चलते कंपनी अपनी मोटरसाइकिल्स में वो सभी फीचर्स लाने की योजना बना रही है जो कि गाड़ियों में मिलते हैं।

prime article banner

सभी एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स को एंड्रॉयड ऑटो इस्तेमाल करने के लिए USB के जरिए मोटरसाइकिल से कनेक्ट करना होगा। सबसे खास बात तो यह है कि यह फीचर पहले से ही रेट्रो-फिटेड पुरानी मोटरसाइकिल जैसे टूअरिंग, ट्राइक या CVO रेंज में आ रही हैं। अगर मोटरसाइकिल में इन्फोटेनमेंट सिस्टम नहीं है तो Harley-Davidson अगल से एक्सेसरीज के तौर पर इसे ऑफर करेगा।

Harley-Davidson ने एक नया ट्रेडमार्क रजिस्टर किया है जो कि ब्रांड की नई इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर लाइन-अप में देखने को मिलेगा, जिसमें Harley-Davidson LiveWire भी शामिल है। जबकि हार्ले के पास पहले से ही LiveWire और कुछ इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिलें हैं। कंपनी वैसे तो अपनी इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स की पूरी रेंज की तलाश में है। इस स्तर पर यह साफ नहीं है कि दो Logo का इस्तेमाल कहां किया जाएगा और ऐसा कुछ सामने आ रहा है कि हार्ले डेविडसन दोपहिया इलेक्ट्रिक वाहनों पर बड़ा दांव लगा रहा है और आने वाले वर्षों में ऐसा कुछ देखा जाएगा।

यह भी पढ़ें:

2020 Hyundai Creta को मिली 14,000 से ज्यादा बुकिंग्स, 50% से ज्यादा डीजल वेरिएंट्स के खरीदार

2020 Tata Harrier BS6 Review: ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ दमदार पावर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.