नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। अमेरिका की मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी हार्ले-डेविडसन भारतीय बाजार में अब इस्तेमाल की गईं पुरानी प्रीमियम मोटरसाइकिल सेगमेंट में उतरने जा रही है। इसके लिए कंपनी देशभर में अपने डीलरशिप पर पायलट प्रोग्राम शुरू करेगी। हार्ले-डेविडसन इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर पीटर मैकेंजी ने चेन्नई में नए शोरूम के उद्घाटन के दौरान इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि वह अब भारत में यूज्ड प्रीमियम बाइक्स की बिक्री करेगी। हार्ले-डेविडसन भारत में सबसे बड़ी प्रीमियम टू-व्हीलर निर्माता कंपनी है और देश में इसने 2009 में अपनी पहला शोरूम खोला था।

मैकेंजी ने कहा, "देश के कुछ डीलरशिप्स पर पहले ही कुछ महीनों से इस कॉन्सेप्ट की टेस्टिंग चल रही है। मौजूदा समय में हम इसे कुछ डीलरशिप में पायलट कर रहे हैं और राष्ट्रीय स्तर पर रोलआउट करने के काफी करीब हैं।"

हार्ले-डेविडसन को उम्मीद है कि यूज्ड बाइक सेगमेंट में उतरने से कंपनी ग्राहकों को अपनी ओर और ज्यादा आकर्षित करेगी। बाजार में कई लोग हार्ले-डेविडसन बाइक के दीवाने हैं जो ब्रांड न्यू हार्ले बाइक नहीं खरीद सकते, लेकिन यूज्ड बाइक प्रोग्राम के तहत कंपनी खुद अपने नए कस्टमर बेस को मजबूत करना चाहती है।

हार्ले-डेविडसन की योजना है कि वह देश में पुरानी बाइक्स को शोकेस करने के लिए नए शोरूम्स लॉन्च करेगी। इसके अलावा कंपनी अपने मौजूदा शोरूम्स का भी इस्तेमाल करेगी। मौजूदा समय में हार्ले-डेविडसन के पास भारत में 27 डीलरशिप्स हैं और इस साल के अंत तक कंपनी तीन और डीलरशिप्स को जोड़ने जा रही है, यानी इस साल के अंत तक कंपनी के पास 30 डीलरशिप्स हो जाएंगे।

रॉयल एनफील्ड ने यहां खोला पहला विंटेज स्टोर:

महंगी मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी रॉयल इनफील्ड ने यूज्ड मोटरसाइकल बिक्री के सेगमेंट में उतरने के फैसला किया है। इसके तहत कंपनी ने विंटेज नाम से पहला स्टोर चेन्नई में खोला है। कंपनी इस तरह के विंटेज स्टोर देशभर में खोलने की योजना बना रही है। कंपनी इस वर्ष देशभर में 10 विंटेज स्टोर खोलेगी। कंपनी का कहना है कि वह मुख्य रूप से सेकेंड हैंड रॉयल इनफील्ड खरीदने वाले ग्राहकों को लक्षित कर रही है। विंटेज स्टोर के जरिये उन ग्राहकों को यूज्ड और दुरुस्त की हुई, दोनों तरह की रॉयल इनफील्ड बाइक बेची जाएंगी।

Posted By: Ankit Dubey