Move to Jagran APP

Harley Davidson खरीदारों के लिए खुशखबरी, भारत में अब ये कंपनी बेचेगी इसकी प्रीमियम बाइक्स

फेस्टिव सीजन के मौके पर अब Harley Davidson बाइक्स के खरीदारों के लिए खुशखबरी आई है। हार्ले डेविडसन की प्रीमियम बाइक्स को अब भारत में हीरो मोटोकॉर्प कंपनी बेचेगी इसकी सर्विस को भी मैनेज करेगी। (फोटो साभार Harley-Davidson)

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Tue, 27 Oct 2020 08:59 PM (IST)Updated: Wed, 28 Oct 2020 09:20 AM (IST)
Harley Davidson खरीदारों के लिए खुशखबरी, भारत में अब ये कंपनी बेचेगी इसकी प्रीमियम बाइक्स
Harley Davidson Street 750 (फोटो साभार: Harley-Davidson)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। यूएस की जानी-मानी मोटरसाइकल निर्माता कंपनी Harley-Davidson ने भारतीय बाजार में टू-व्हीलर निर्माता कंपनी Hero MotoCorp के साथ मिलकर आज आगे बढ़ने का ऐलान किया है। भारत में ये दोनों कंपनियां एक साथ अब नए सफर की शुरुआत करेंगी। हार्ले डेविडसन की बाइक्स के डिस्ट्रीब्यूशन से लेकर अन्य कार्यों को अब हीरो के जरिए मैनेज किया जाएगा।

loksabha election banner

डिस्ट्रिब्यूशन कॉन्ट्रैक्ट के अनुसार, Hero MotoCorp भारत में Harley-Davidson की मोटरसाइकिलों की बिक्री एवं सर्विस करेगा और ब्रांड-एक्‍सक्‍लूसिव Harley-Davidson डीलर्स के नेटवर्क एवं हीरो के मौजूदा डीलरशिप नेटवर्क के जरिए हार्ले डेविडसन के पार्ट्स और एसेसरीज और जनरल मर्चेंडाइज राइडिंग गियर व एपरेल की बिक्री करेगा। लाइसेंसिंग कॉन्ट्रैक्ट के हिस्‍से के तौर पर Hero MotoCorp, हार्ले-डेविडसन ब्रांड नेम के तहत प्रीमियम मोटरसाइकिलों की कैटेगरी की डेवलपमेंट कर उसकी सेल करेगा।

इस निर्णय से Harley-Davidson के बिजनेस ओवरहॉल, द रिवायर और भारत में इसके बिजनेस मॉडल को बदलने के लिए सितंबर में की गई कंपनी के ऐलान के अनुरूप हैं। इस सिस्टम से देश में कंपनियों और राइडर्स दोनों के लिए समान रूप से लाभदायक होगी। ये कॉन्ट्रैक्ट दमदार बाइक निर्माता कंपनी हार्ले-डेविडसन ब्रांड को Hero MotoCorp के डिस्ट्रिब्यूशन नेटवर्क और कस्टमर सर्विस को साथ लेकर आएगा।

भारतीय बाजार में हार्ले डेविडसन की शुरुआती बाइक Harley-Davidson Street 750 है। पावर और स्पेशिफिकेशन की बात की जाए तो Harley-Davidson Street 750 में 749cc का लिक्विड कूल्ड, रेवोल्यूशन X वी-ट्विन इंजन दिया गया है जो कि 4000 Rpm पर 59 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। डाइमेंशन की बात की जाए तो Harley-Davidson Street 750 की लंबाई 2,215mm, सीट की ऊंचाई 720mm, वजन 223 किलो और फ्यूल टैंक कैपेसिटी 13.1 लीटर है। कलर्स ऑप्शन की बात की जाए तो ये बाइक विविड ब्लैक, ब्लैक डेनिम, परफॉर्मेंस ऑरेंज, विविड ब्लैक डीलक्स और बाराकूला सिल्वर डीलक्स में उपलब्ध है। कीमत की बात की जाए तो हार्ले डेविडसन स्ट्रीट 750 की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 4,69,000 रुपये है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.