Move to Jagran APP

Harley Davidson ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक साइकिल से उठाया पर्दा, जानें लांचिंग पर क्या है रिपोर्ट

डिजाइन की बात करें तो इस साइकिल में सफेद टायर लैदर सैडल हैंड ग्रिप्स और स्लीक ब्लैक फ्रेम दिया गया है। वहीं कंपनी इसके पहले बैच को मार्केट में 2021 तक लॉन्च करने की योजना बना रही है।

By BhavanaEdited By: Published: Thu, 29 Oct 2020 02:55 PM (IST)Updated: Thu, 29 Oct 2020 02:55 PM (IST)
Harley Davidson ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक साइकिल से उठाया पर्दा, जानें लांचिंग पर क्या है रिपोर्ट
Harley Davidson इलेक्ट्रिक साइकिल की तस्वीर (फोटो साभार: इलेक्ट्रेक)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Harley First Electric Cycle: भारत में प्रीमियम मोटरसाइकिल सेल करने वाली कंपनी हार्ले-डेविडसन ने साल 1903 से भी पहले अपनी पहली इलेक्ट्रिक साइकिल को पेश किया था। जिसको नया रूप देने के लिए कंपनी ने नया प्रोजक्ट शुरू किया है। बता दें, इस प्रोजेक्ट का नाम ‘Serial 1 Cycle Company' कंपनी की पुरानी मशहूर मोटरसाइकिल के निक नेम पर रखा गया है।

loksabha election banner

COVID-19 महामारी के बाद विदेशो में बढ़ती इलेक्ट्रिक साइकिल की मांग के चलते कंपनी ने अपने इस प्रोजेक्ट को शुरू करने का निर्णय लिया है। हार्ले-डेविडसन के अनुसार वैश्विक ई-साइकिल बाजार 2019 में $ 15 बिलियन से अधिक था, वही 2020 से 2025 तक इसके 6% से अधिक की वार्षिक दर से बढ़ने की उम्मीद है। बताते चलें कि कंपनी ने अभी नई साइकिल के परफॉर्मेंस को लेकर कोई खास जानकारी नहीं दी है। हालांकि कंपनी ने इसकी कुछ तस्वीरें जरूर जारी की दी हैं।

डिजाइन की बात करें तो इस साइकिल में सफेद टायर, लैदर सैडल, हैंड ग्रिप्स और स्लीक ब्लैक फ्रेम दिया गया है। वहीं कंपनी इसके पहले बैच को मार्केट में 2021 तक लॉन्च करने की योजना बना रही है। इसके साथ ही बीएमडब्ल्यू इलेक्ट्रिक बाइक और मोटरसाइकिल बना रहा है, वहीं ऑडी इलेक्ट्रिक माउंटेन बाइक पर काम कर रही है, तो मर्सिडीज-बेंज ने भी हाल ही में एक इलेक्ट्रिक स्कूटर का पेश किया है।

जैसा कि हमनें पहले बताया कि लगातार विदेशों में बढ़ रही मांग को देखते हुए वाहन कंपनियां इस सेगमेंट में हाथ आजमा रही हैं। ऐसे में भारत में इस तरह के वाहन को लॉन्च होने को लेकर फिलहाल कोई उम्मीद नहीं है। जानकारी के लिए बता दें,Harley Davidson ने साल 2019 में अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक LiveWire को पेश किया था। रिपोर्ट के अनुसार इस बाइक 2020 की शुरुआत में लॉन्च किया जाना था। जिसकी लांचिंग कोविड के चलते टाल दी गई। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.