नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Harley-Davidson धीरे-धीरे अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर BS6 मॉडल्स को सूचीबद्ध करती रही है। कंपनी ने अपना लेटेस्ट मॉडल BS6 पोर्टफोलियो में शामिल किया है जिसका नाम 1200 कस्टम है। Harley-Davidson 1200 Custom कंपनी की हार्ले स्पोर्ट्स्टर परिवार के अंतर्गत आती है। कंपनी ने इसकी कीमत 10.77 लाख रुपये (एक्स शोरूम, इंडिया) रखी है। इस मोटरसाइकिल में 1,202 cc वी-ट्विन एयर-कूल्ड इवोल्यूशन मोटर दी गई है, 4,250 rpm पर 97 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है। हार्ले-डेविडसन ने अपनी इस बाइक के पावरआउटपुट के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है, लेकिन यह इंजन फ्यूल इंजेक्टेड और डुअल मफ्लर्स के साथ छोटे एग्जॉस्ट के साथ आते हैं।

डाइमेंशन और फीचर्स की बात करें तो 2020 BS6 Harley-Davidson 1200 Custom पुराने वेरिएंट की तरह ही है। इसकी लंबाई 2,225 mm और व्हीलबेस 1,530 mm है। वहीं, इस मोटरसाइकिल की सीट हाईट 725 mm और वजन 268 kg है। इस मोटरसाइकिल के फ्रंट और रियर में वायर स्पोक व्हील्स दिए हैं, लेकिन कंपनी ने इसमें कास्ट-एल्यूमीनियम व्हील्स का भी विकल्प दिया है। दोनों ही पहियों पर सिंगल डिस्क ब्रेक के साथ टू-पिस्टन कैपिलर्स दिया है।

इसके अलावा इस मोटरसाइकिल पर एक हेंडलबार माउंटेड इंस्ट्रूमेंट कंसोल दिया है जिसमें स्पीडोमीटर, ओडोमीटर, टू ट्रिप मीटर्स, लो फ्यूल वॉर्निंग लाइट, लो आयल-प्रेशर लाइट, इंजन डायग्नोस्टिक के लिए रीडआउट के साथ ABS की लाइट, लो बैटरी, न्यूट्रल और हाई बीम मिलते हैं। कंपनी इस बाइक के लिए चार कलर विकल्प मिडनाइट ब्लैक, रिवर रॉक ग्रे, रिवर रॉक ग्रे/विविड ब्लैक और बिलियर्ड रेड/विविड ब्लैक दे रही है।

ये भी पढ़ें:

Coronavirus के बीच विकास से जुड़ी अच्छी खबर, NHAI ने बनाया हाईवे बनाने का नया रिकॉर्ड

Maruti Suzuki ने समयसीमा समाप्त होने से पहले बेचे 7.5 लाख से ज्यादा BS6 वाहन

Posted By: Ankit Dubey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस