Move to Jagran APP

Happy Birthday Kamal Haasan: कमल हासन के कलेक्शन में शामिल हैं ये कारें

Happy Birthday Kamal Haasan जन्मदिन के मौके पर यहां जाने कि कमल हासन के कलेक्शन में कौन-कौन सी कारें शामिल हैं।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Thu, 07 Nov 2019 11:28 AM (IST)Updated: Thu, 07 Nov 2019 11:28 AM (IST)
Happy Birthday Kamal Haasan: कमल हासन के कलेक्शन में शामिल हैं ये कारें
Happy Birthday Kamal Haasan: कमल हासन के कलेक्शन में शामिल हैं ये कारें

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। आज भारतीय फिल्म इंडस्ट्री के जाने-माने अभिनेता कमल हासन (Kamal Haasan) अपना 65वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। 7 नवंबर, 1954 को में तमिलनाडु में जन्मे कमल ने अपने 1960 में आई तमिल फिल्म Kalathur Kannamma से बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत से की थी और उसके बाद एक से बढ़कर एक फिल्मों में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया। आज हम आपको Kamal Haasan के जन्मदिन के मौके पर उनके कार कलेक्शन के बारे में बता रहे हैं।

loksabha election banner

हमर एच3 (Hummer H3)

इंजन और पावर की बात की जाए तो Hummer H3 में 6.2 लीटर वी8 पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 393 Bhp की पावर जनरेट करता है। अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो इस एसयूवी की टॉप स्पीड 200 किमी प्रति घंटा है। कीमत की बात की जाए तो हमर की कीमत करीब 80 लाख रुपये है।

रेंज रोवर इवॉक (Range Rover Evoque)

इंजन और पावर की बात की जाए तो Range Rover Evoque में 2.0 लीटर इंजन दिया गया जो कि काफी दमदार है। कीमत की बात की जाए तो Range Rover Evoque की एक्स शोरूम कीमत करीब 50-60 लाख रुपये है।

ऑडी ए8 एल (Audi A8 L)

इंजन और पावर की बात की जाए तो Audi A8 L में 3.0 लीटर का V6 डीजल इंजन दिया गया और इसके पेट्रोल वेरिएंट में 4.2 लीटर का V8 पेट्रोल इंजन मिलता है। कीमत की बात की जाए तो Audi A8 L की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 1.19 करोड़ रुपये है।

यह भी पढ़ें: ये हैं देश की 5 सबसे ज्यादा बिकने वाली कारें, जानें कौन सी है सबसे टॉप पर

यह भी पढ़ें: लद्दाख ट्रिप पर जाने के लिए रॉयल एनफील्ड बुलेट को ही क्यों चुनते हैं लोग


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.