Move to Jagran APP

ये है सबसे सस्ती Electric Car, एक बार चार्ज होकर चलेगी 300km

Auto Expo 2020 GWM ने इस साल देश में सबसे सस्ती Electric Car GWM R1 को पेश किया है जो कि इन फीचर्स से लैस है।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Mon, 10 Feb 2020 03:38 PM (IST)Updated: Mon, 10 Feb 2020 03:38 PM (IST)
ये है सबसे सस्ती Electric Car, एक बार चार्ज होकर चलेगी 300km
ये है सबसे सस्ती Electric Car, एक बार चार्ज होकर चलेगी 300km

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। चीन की जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनी Great Wall Motors ने अपनी इलेक्ट्रिक कार Ora R1 को Auto Expo 2020 में शोकेस किया है। यहां हम आपको बता रहे हैं कि ऑटो एक्सपो 2020 में पेश की गई चीनी कंपनी की इलेक्ट्रिक कार Ora R1 कैसी है और इसके फीचर्स कैसे हैं। जब भी कोई व्यक्ति इलेक्ट्रिक कार खरीदने जाता है तो उसके मन में सबसे पहला सवाल यही आता है कि वह इलेक्ट्रिक कार एक बार चार्ज होकर कितनी दुरी तय कर सकती है।

loksabha election banner

बैटरी और रेंज: बैटरी की बात की जाए तो Ora R1 के बेस वेरिएंट में 28.5kWh की बैटरी दी गई है। लॉन्ग रेंज वेरिएंट में 33kWh की बैटरी दी गई है जो कि 300km की दूरी तय कर सकती है। इस कार में दी गई इलेक्ट्रिक मोटर 48 PS की पावर और 125 Nm का टॉर्क जेनरेट करती है।

फीचर्स: फीचर्स की बात की जाए तो Ora R1 में 9-इंच की टचस्क्रीन इफोटनमेंट सिस्टम, कनेक्टिड कार टेक्नोलॉजी, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, रिवर्स पार्किंग सेंसर और कैमरा जैसे फीचर्स दिए गए हैं। 

सेफ्टी फीचर्स: इसी के साथ Great Wall Motors सेफ्टी के लिए इस इलेक्ट्रिक कार में फ्रंट और साइड एयरबैग्स, ईएसपी, ट्रैक्शन कंट्रोल, हिल एसेंट कंट्रोल, अडेप्टिव ब्रेकिंग सिस्टम और इलेकट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक जैसे सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं। अगर लॉन्चिंग की बात की जाए तो इस इलेक्ट्रिक कार को जल्द ही भारतीय बाजार में 2021 में लॉन्च किया जा सकता है।

कीमतकीमत की बात की जाए तो GWM R1 इलेक्ट्रिक कार की कीमत करीब 7.13 लाख रुपये से 8.27 लाख रुपये के करीब हो सकती है।

स्पीड और चार्जिंग समय: Ora R1 की टॉप स्पीड की बात की जाए तो यह 100 km प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकती है। फास्ट चार्जिंग की बात की जाए तो इस कार की बैटरी को फास्ट चार्जिंग की मदद से 40 मिनट में 80 फीसद तक चार्ज किया जा सकता है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.