नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारत की नई इलेक्ट्रिक स्टार्टअप कंपनी Greenvolt Mobility देश कुछ खास शहरों में अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक Mantis को लॉन्च करेगी। कंपनी इस बाइक को #Nochallan के तहत 22 दिसंबर को मुंबई में और 5 जनवरी, 2020 को बेंगलुरु में लॉन्च करेगी। बादल में जनवरी 2020 में पुणे, दिल्ली, हैदराबाद और चेन्नई में भी इसको लाया जाएगा। 

कीमत

कीमत की बात की जाए तो Mantis की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 34,999 रुपये है। फिलहाल कंपनी Mantis की प्री-बुकिंग शुरू कर चुकी है। अगर आप इसे बुक करना चाहते हैं तो सिर्फ 999 रुपये देकर बुक कर सकते हैं।

पावर और स्पेशिफिकेशन

पावर और स्पेशिफिकेशन की बात की जाए तो इस बाइक में mid-mounted 250 वाट मोटर और कंट्रोलर है, जिसे कपंनी ने इन हाउस डेवलप किया है। मोटर को पावर देने के लिए 48v 14.5 Ah Li-ion बैटरी दी गई है।

चार्जिंग समय

चार्जिंग समय की बात की जाए तो इस बाइक को 2.5 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है। इस बाइक में दी गई रिमूवेबल बैटरी का वजन 3.5 किलो है और इसे बहुत आसान और तेज तरीके से चार्ज किया जा सकता है।

रेंज

रेंज की बात की जाए तो यह इलेक्ट्रिक बाइक फुल चार्जिंग में 50 किमी तक की दूरी तय कर सकती है।

इस बाइक को चलाने के लिए लाइसेंस, पीयूसी या रजिस्ट्रेशन की जरूरत नहीं है। इस बाइक में दी गई मोटर को भारत में ही तैयार किया गया है। वहीं रिमूवेबल लिथियम-आयन बैटरी वाएरी एनर्जीज लिमिटेड (मुंबई) द्वारा संचालित है।

इस मौके पर ग्रीनवॉल्ट मोबिलिटी के सीईओ सार्थक बक्सी ने कहा कि हम अन्य शहरों में अपने परिचालन का विस्तार करने के लिए खुश हैं। मंटिस को रोजाना के इस्तेमाल के लिए अधिक सुविधाजनक, सस्ती और पर्यावरण के अनुकूल बनाने के लिए डिजाइन किया गया है। इसके लिए ग्राहक प्री-बुकिंग कर सकते हैं। ग्रीनवोल्ट अपने डीलर नेटवर्क के जरिए फरवरी तक सभी मेट्रो शहरों में स्टूडियो आउटलेट और सर्विस सेंटर खोलेगी। 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस