Move to Jagran APP

GMC Hummer EV का टीजर हुआ जारी, देखें कितनी होगी पावरफुल

GMC ने कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर GMC Hummer EV का टीजर जारी कर दिया है जानें इसमें क्या खास है। (फोटो साभार GMC)

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Thu, 30 Jul 2020 09:58 PM (IST)Updated: Thu, 30 Jul 2020 09:58 PM (IST)
GMC Hummer EV का टीजर हुआ जारी, देखें कितनी होगी पावरफुल
GMC Hummer EV का टीजर हुआ जारी, देखें कितनी होगी पावरफुल

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। जनरल मोटर (GMC) ने नई GMC Hummer EV से पर्दा उठा दिया है। कंपनी ने इस एसयूवी की टीजर इमेज ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी की है। उम्मीद की जा रही थी कि नई Hummer EV को मई, 2020 में पेश किया जाएगा, लेकिन कोरोनावायरस के चलते हुई परेशानी के कारण इसमें देरी हुई। माना जा रहा है कि इस एसयूवी को इस साल के आखिर में पेश किया जा सकता है।

loksabha election banner

GMC द्वारा जारी Hummer EV की टीजर इमेज से पता चल रहा है कि इसका लुक कैसा हो सकता है। नई Hummer EV का प्रोडक्शन मॉडल अगले साल यानी कि 2021 में आने की उम्मीद है। इस एसयूवी की टीजर इमेज को देखने पर Hummer H3 की याद आती है। जबकि व्हील्स के चारों ओर ऑउटलाइन्स और भारी लुक से इसके तराशे हुए डिजाइन के होने का पता चलता है।

डिजाइन और लुक: अगर डिजाइन और लुक की बात की जाए तो नई Hummer EV दो बॉडी प्रकार पिक-अप और थ्री रो एसयूवी में उपलब्ध हो सकती है। Hummer हमेशा से ही अपने बड़े आकार और मजबूत लुक की वजह से पसंद की गई है। अब इस EV में भी वही डिजाइन लैंग्वेज देखने को मिल सकता है। इस एसयूवी में बोल्ड 6 स्लेट ग्रिल दी जाएगी जो कि इसके फ्रंट को पहले से भी ज्यादा शानदार बनाएगी।

इंटीरियर: इंटीरियर की बात की जाए तो केबिन में पहले वाली हमर के मुकाबले काफी अलग हो सकता है। इसमें हाइ-एंड मैटेरियल और इंस्ट्रूमेंट और इंफोटेनमेंट के लिए बड़ी डिजिटल डिस्प्ले हो सकती है। इसमें बड़े रिमूवेबल रूफ पैनल हो सकते हैं।

पावर और स्पेशिफिकेशन: पावर और स्पेशिफिकेशन की बात की जाए तो GMC Hummer EV 1000 Hp की पावर और 15591 Nm का टॉर्क जेनरेट करेगी। वहीं स्पीड की बात की जाए तो यह इलेक्ट्रिक एसयूवी महज 3 सेकेंड में 0-96 kmph की स्पीड पकड़ सकती है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.