नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। इंसान के लिए कई गलतियां बहुत भारी पड़ जाती हैं कुछ ऐसा ही जर्मनी के व्यक्ति के साथ हुआ। हाल ही में जर्मनी के एक व्यक्ति ने गलती से 28 Tesla Model 3 कारों को ऑनलाइन खरीद लिया, यह सब कंपनी की वेबसाइट पर एक गलती के चलते हुए जो कि कुल मिलाकर 1.4 मिलियन यूरो की खरीद थी।

ऑनलाइन फॉरम Reddit में 'बैलून-मैन' के रूप में जाने जाने वाले व्यक्ति ने लिखा कि किस प्रकार उसने और उसके पिता ने सिर्फ एक कार को खरीदने की जगह 27 मॉडल 3 के लिए ऑर्डर दिया। उस परिवार ने ऑटोपायलट से लैस एक नई Model 3 के लिए एक ऑर्डर दिया, लेकिन टेस्ला वेबसाइट में कुछ गलती हुई जिसके चलते यह हुआ।

वेबसाइट ने 'सबमिट' पर क्लिक करने के बाद रिसपॉन्स दिया कि पेमेंट की जानकारी ठीक से नहीं भरने की वजह से ऑर्डर नहीं हो पा रहा है, लेकिन पेमेंट के लिए पूरी जानकारी सही भरी गई थी। यूजर के पिता ने एक ही रिजल्ट के लिए एक बार फिर "कंफर्म" पर क्लिक किया। यह प्रक्रिया करीब अगले दो घंटे तक चलती रही।

उसके बाद में वेबसाइट ने रिस्पॉन्ड किया और ऑर्डर को कंफर्म करते हुए सभी में से 28 को तय किया और कुल बिलिंग अमाउंट 1.4 मिलियन यूरो तक चला गया। जिसमें प्रति कार के लिए 100 यूरो का नॉन रिफंडेबल चार्ज है और कुलराशि 2,800 यूरो तक पहुंच गई। बाद में यूजर द्वारा एक फोन कॉल के बाद कंपनी ने स्थिति की जांच की और बिनी किसी चार्ज को लगाए पूरे ऑर्डर को कैंसल कर दिया और सिर्फ एक कार के लिए नया ऑर्डर देने के लिए कहा।

टेस्ला मॉडल 3 में रियर व्हील ड्राइव के लिए सिंगल इलेक्ट्रिक मोटर और ऑल-व्हील ड्राइव के लिए डुअल मोटर दी गई है। इसमें 60 kWh और डुअल मोटर के लिए 75 kWh का बैटरी पैक दिया गया है। कंपनी के मुताबिक, यह एक बार चार्ज करने पर 346 किलोमीटर का सफर तय करती है। यह महज 6 सेकंड में 0-100 किमी की स्पीड पकड़ लेती है। 

Posted By: Sajan Chauhan

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस