नई दिल्ली (रॉयटर्स)। जनरल मोटर्स कंपनी अपनी सबकॉम्पैक्ट शेवरले सॉनिक का प्रोडक्शन इस वित्तीय वर्ष की शुरुआत में बंद कर सकती है। यह जानकारी वाल स्ट्रीट जर्नल ने परिचित लोगों का हवाला देते हुए दी है। इसके अलावा जनरल मोटर्स शेवरले इम्पाला को भी अगले कुछ वर्षों में बंद करने जा रही है। रिपोर्ट के मुताबिक फोर्ड मोटर कंपनी भी अमेरिका में अपनी छोटी कार फीएस्टा और टोरस सेडान को बंद अगले साल की शुरुआत से बंद करने जा रही है।

यह कदम एक ऐसे समय में आता है जब अमेरिकी उपभोक्ता अधिक सुविधाजनक स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल (SUV) और पिकअप ट्रक के पक्ष में पैसेंजर कारों को तेज कर रहे हैं। रिपोर्ट के अधिकारी अभी भी फ्यूजन कारों के भविष्य पर विचार कर रहे हैं।

जनरल मोटर्स ने इस बारे में टिप्पणी करने से इनकार कर दिया, जबकि फोर्ड टिप्पणी के लिए तत्काल उपलब्ध नहीं थे। पिछले महीने फोर्ड ने पैसेंजर कारों से लेकर एसयूवी तक के अपने प्रोडक्ट पोर्टफोलियो की योजनाओं के बारे में बारे में बताया। कंपनी ने ज्यादा हाइब्रिड और प्योर इलेक्ट्रिक कारों को अपने प्रोडक्ट पोर्टफोलियो में जोड़ने पर फोकस कर रही हैं और मैन्युफैक्चरिंग की लागत में कटौती भी करेगी।

अमेरिका में स्पोर्ट यूटिलिटी व्हीकल की डिमांड काफी तेज है। ऐसे में नए मॉडल्स के आते ही अमेरिकी बाजार में इस सेगमेंट की बिक्री में तेजी से बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। पिछले महीने जरनरल मोटर्स ने लग्जरी पिकअप ट्रक को पेश किया था। 

Posted By: Ankit Dubey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस