नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Volvo कार्स अपनी अपकमिंग फुली इलेक्ट्रिक Volvo XC40 में नया इन्फोटेनमेंट सिस्टम देगी। यह इन्फोटेनमेंट सिस्टम एंड्रॉयड द्वारा संचालित होगा और इसमें नया इन्फोटेनमेंट सिस्टम ग्राहकों को अभूतपूर्व पर्सनलाइजेशन, लेवल्स में सुधार और नई एम्बेडेड गूगल टेक्नोलॉजी और सर्विस के साथ आएगा। वोल्वो कार ग्रुप पहली कंपनी है जिसने गूगल के साथ साझेदारी की है और उनसे नया इन्फोटेनमेंट सिस्टम लिया है जो कि एंड्रॉयड पावर्ड है। इसमें बिल्ट इन गूगल असिस्टेंट, गूगल मैप्स और गूगल प्ले स्टोर होगा। बता दें, दोनों कंपनियां पिछले कई सालों से डेवलपमेंट पार्टनर हैं।

नया सिस्टम एंड्रॉयड ओटोमोटिव OS, गूगल के ओपन-सोर्स एंड्रॉयड प्लेटफॉर्म का पूर्ण एकीकरण प्रदान करती है, जो वैश्विक डेवलपर समुदाय द्वारा बनाई गई गूगल मैप्स, गूगल असिस्टेंट और ऑटोमोटिव एप्स जैसी सर्विस के लिए रियल टाइम अपडेट्स देगा। इलेक्ट्रिक XC40 भी पहली वोल्वो है जिसमें ऐसा सॉफ्टवेयर और ऑपरेटिंग सिस्टम है जो ओवर द एयर से अपडेट्स होती है और यह ऑटोमोटिव कनेक्टेड सर्विस को आगे रखती है। इन अपडेट्स के चलते पूरी तरह से इलेक्ट्रिक XC40 पैक्ट्री से निकलने के बजाय समय के साथ-साथ विकसित और बेहतर होती रहेगी।

Volvo Cars के चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर, Henrik Green ने कहा, "हम आपको समान वही अनुभव देने जा रहे हैं जो आप अपने फोन में इस्तेमाल करते हैं, लेकिन गाड़ी चलाते समय सुरक्षित संपर्क के लिए अनुकूलित। और मेंटेनेंस से लेकर पूरी तरह से नई सुविधाओं तक हर चीज के लिए ओवर-द-एयर अपडेट पेश करके कार आपके अन्य डिजिटल प्रोडक्ट्स की तरह हमेशा ताजा और हमेशा बड़े फीचर्स के साथ ताजा रह सकती है।"

ये भी पढ़ें:

नई Skoda Octavia Onyx भारत में हुई लॉन्च, कीमत 19.99 लाख रुपये से शुरू

Kia Seltos ने पार किया 50,000 से ज्यादा बुकिंग्स का आंकड़ा

Posted By: Ankit Dubey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप