Move to Jagran APP

इन 5 कंपनियों की कारें जनवरी से हो जाएंगी महंगी, जानें कितने बढ़ेंगे दाम

Maruti Suzuki, Nissan, Ford, Tata और Renault अपनी कारों की कीमतों को अगले महीने से बढ़ाने जा रही हैं

By Shridhar MishraEdited By: Published: Thu, 27 Dec 2018 09:18 PM (IST)Updated: Mon, 31 Dec 2018 08:18 PM (IST)
इन 5 कंपनियों की कारें जनवरी से हो जाएंगी महंगी, जानें कितने बढ़ेंगे दाम
इन 5 कंपनियों की कारें जनवरी से हो जाएंगी महंगी, जानें कितने बढ़ेंगे दाम

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। Maruti Suzuki, Nissan, Ford, Tata और Renault जैसी दिग्गज कार कंपनियां नए साल में आपके चेहरे की मुस्कान को फिकीं करने वाली हैं। दरअसल इन कंपनियों ने ऐलान किया है कि इनकी कारों की कीमत अगले महीने यानी की जनवरी 2019 से महंगी हो जाएंगी। तो जानते हैं कि किस कंपनी की कार के लिए आपको कितनी और शुल्क देना होगा।

prime article banner

Maruti Suzuki

Maruti Suzuki जनवरी 2019 से अपनी गाड़ियों की कीमत को बढ़ाएगी। यानी की अगले साल मारुति सुजुकी की कार खरीदने वाले ग्राहकों को महंगाई की मार का सामना करना पड़ेगा। कंपनी का कहना है कि वस्तु कीमतों और विदेशी मुद्रा दरों में बढ़ोतरी के चलते कंपनी के वाहनों की लागत पर असर पड़ रहा है। इसके कारण कंपनी अपने वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी करने जा रही है, जिससे इस अतिरिक्त लागत का कुछ भार ग्राहकों को उठाना होगा। मॉडल्स के आधार पर बढ़ी कीमतें तय की जाएंगी। सीधी भाषा में कहें तो हर अलग कार पर अगल-अलग कीमतें तय की जाएंगी।

Nissan

Nissan India अपनी कार की कीमतों में 4 फीसद तक इजाफा करने जा रही है। Nissan India ने कहा है कि कमोडिटी की ऊंची कीमतों के चलते बढ़ती लागत और विदेशी मुद्रा में आ रहे उतार-चढ़ाव को देखते कंपनी ने यह फैसला लिया है।

Ford

Ford India अपनी कार की कीमतों में 2.5 फीसद तक इजाफा करेगी।Ford भारत में कई मॉडल्स से बिक्री कर रही है। इसमें फ्री स्टाइल कॉम्पैक्ट यूटिलिटी व्हील (शुरुआती दिल्ली एक्स शोरूम कीमत 5.23 लाख रुपये) से लेकर आइकॉनिक स्पोर्ट्स कार Mustang (कीमत 74.62 दिल्ली एक्स शोरूम) शामिल है।

Tata

Tata Motors अपनी सभी कारों की कीमतों में 40,000 रुपये तक की बढ़ोतरी करेगी। Tata Motors की तरफ से कीमतों में इजाफे के बाद, अगले महीने से Tiago, Tigor, Bolt, Zest, Nano, Hexa और Safari जैसी कारें महंगी हो जाएंगी।

Renault

Renault ने घोषणा की है कि वह जनवरी 2019 से अपनी कारों की कीमतों में 1.5 फीसद तक की बढ़ोतरी करने जा रही है।

यह भी पढ़ें:

भारत में 10 लाख रुपये से कम कीमत में ये हैं 5 सबसे लेटेस्ट कारें, जानें कीमत और फीचर्स

सड़क पर गाड़ी चलाते समय इन 8 गलतियों से कट सकता है चालान, हो सकती है जेल

2019 में भी धमाल मचाएंगी ये 6 बाइक्स, जानें कीमत और फीचर्स

अमिताभ से लेकर कैटरीना तक, इन 7 Bollywood स्टार्स के पास हैं दुनिया की सबसे बेहतरीन कारें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.