नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। अगर आप इन दिनों एक नई गाड़ी खरीदने की योजन बना रहें है तो यह खबर आपके लिए है। जून महीने में कई कारें भारतीय बाजार में दस्तक देने वाली है, जिसमें Mahindra Scorpio-N से लेकर Citroen C3 तक शामिल है। इसके अलावा इलेक्ट्रिक कार खरीदने वाले को भी एक नई गाड़ी का विकल्प मिलने वाला है। तो चलिए अगले महीने लॉन्च होने वाले मॉडलों की लिस्ट पर एक नजर डालते हैं।

Mahindra Scorpio-N

कल ही महिंद्रा ने अपनी नई जनरेशन की Scorpio-N की पहली तस्वीर को पेश किया । जानकारी के मुताबिक इस SUV को 27 जून को लॉन्च किया जाएगा और इसकी खूबियों की वजह से इसे बिग डैडी नाम दिया गया है। यह गाड़ी मेकर के नए लैडर-ऑन-फ्रेम प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी और इसमें फोर-व्हील ड्राइव विकल्प भी हो सकता है। इसमें 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल मोटर और 2.2-लीटर डीजल यूनिट शामिल है। वहीं, पावर और टॉर्क आउटपुट थार जैसा ही हो सकता है। ट्रांसमिशन विकल्पों में 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक को शामिल किया जाएगा।

2022 Hyundai Venue facelift

Hyundai के Venue facelift को अगले महीने के मध्य तक लॉन्च किया जा सकता है। कंपनी ने इसकी बुकिंग पहले ही शुरू कर दी है और हाल ही में इसे कई डीलरशिप पर भी देखा गया। नई 2022 Hyundai Venue में नए कॉस्मेटिक बदलाव किए जाएंगे। साथ ही इस फेसलिफ़्टेड वर्जन में न्यू जेनरेशन के टक्सन और क्रेटा फेसलिफ्ट के समान एक नया पैरामीट्रिक ग्रिल मिलेगा। पावरट्रेन का खुलासा अभी नहीं किया गया है। हालांकि, अपडेटेड वेन्यू में रिप्रोफाइल्ड फ्रंट बंपर भी मिलेगा, जिसका मतलब है कि हेडलैम्प क्लस्टर्स को भी फिर से डिजाइन किया जाएगा।

Citron C3

Citron C3 भी जून में लॉन्च हो सकती है। सिट्रोन C3 SUV देश की पहली एलेक्स इंजन कार हो सकती है, जो पेट्रोल और एथेनॉल दोनों से चलेगी। इसके पेट्रोल वर्जन में 1.6-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड इंजन दिया जा सकता है, जबकि फ्लेक्स-फ्यूल वर्जन 1.2-लीटर टर्बोचार्ज इंजन में आ सकता है। यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के विकल्प में उपलब्ध होगा। वहीं, यह किआ कैरेंस, टाटा नेक्सन, हुंडई वेन्यू, ब्रेजा, किआ सानेट, निसान मैग्नाइट, रेनॉल्ट काइगर और महिंद्रा एक्सयूवी300 जैसी एसयूवी को टक्कर दे सकती है।

kia EV6

Kia अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार EV6 की बुकिंग 26 मई से शुरू होने वाली है। इसके पिछले भाग में एक नया एल-आकार का टेल लैंप्स लगाया गया है, जिसमें नए एलईडी इंटर्नल के साथ टेलगेट पर चलने वाली एक पतली एलईडी पट्टी और एक फॉक्स स्किड प्लेट के साथ पेश किया गया है। गौर करने वाली बात है कि कार निर्माता का कहना है कि देश में EV6 की केवल 100 इकाइयां ही बिक्री के लिए उपलब्ध होंगी।

Edited By: Sonali Singh