नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। सेमीकंडक्टर की ग्लोबल कमी की वजह से वाहन निर्माण करने वाली कंपनियों के प्रोडक्शन में काफी कमी देखने को मिली है। यही वजह है कि गाड़ियों को खरीदने के लिए लंबे वेटिंग पीरियड का सामना करना पड़ता है। आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से होंडा सिटी हाइब्रिड, औरा, मारुति डिजायर के वेटिंग पीरियड के बारे में बताने जा हे हैं

Honda City e:HEV (6 महीना)

होंडा ने हाल ही होंडा सिटी को अपडेट करके उसके हाइब्रिड वर्जन को हाल ही में लॉन्च किया था। इस गाड़ी में कई एडवांस फीचर्स देखने को मिल जाते हैं। इस गाड़ी को खरीदने की चाह रखने वाले ग्राहकों को लगभग 6 महीने तक का इंतजार करना पड़ सकता है।

Hyundai Aura- (3 महीना)

हुंडई औरा को खरीदने वाले ग्राहकों को 3 महीने का इंतजार करना पड़ सकता है। कंपनी ने हाल ही में इस गाड़ी का सीएनजी वेरिएंट भी लॉन्च किया है। फीचर्स के रूप में इस टॉप मॉडल स्पेक को एंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कारप्ले के साथ 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट हेड-यूनिट, स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो कंट्रोल, एक शार्क-फिन एंटेना, एक 5.3-इंच डिजिटल क्लस्टर के रूप में सुविधाएं मिलती हैं। इसके अलावा, डिजिटल फीचर्स के लिए पुश-बटन स्टार्ट-स्टॉप के साथ स्मार्ट की और फ्रंट पावर आउटलेट भी है।

Maruti Desire-

मारुति डिजायर को भारतीय बाजार में काफी प्यार मिलता है खासतौर से इस गाड़ी के डीजल ऑप्शन को। Maruti Desire के डीजल वेरिएंट खरीदने को कम से कम 6 महीने और पेट्रोल वेरिएंट को खरीदने वालों को कम से कम 3 महीने तक का इंतजार करना पड़ सकता है। भारतीय सड़को पर इसका डीजल वेरिएंट और पेट्रोल वेरिएंट दोनों ही खूब दिखाई देते हैं।

Edited By: Atul Yadav