नई दिल्ली(जेएनएन)। फोर्ड ने सिंक एपलिंक टेक्नोलॉजी को अपडेट किया है, अब इस में पांच नए एप हंगामा ड्राइव, इनशॉर्ट्स, मैपमाईइंडिया, एक्यूवेदर और पीपार्क को शामिल किया गया है। फोर्ड फीगो और फीगो एस्पायर के टाइटेनियम प्लस वेरिएंट, ईकोस्पोर्ट के टाइटेनियम एटी वेरिएंट, एंडेवर और मस्टैंग के सभी वेरिएंट में सिंक एपलिंक टेक्नोलॉजी मिलती है, इन सभी में नए एप की सुविधा मिलेगी।

हंगामा ड्राइव
हंगामा ड्राइव के जरिये पैसेंजर स्मार्टफोन को हाथ लगाए बिना लाइव म्यूजिक का मजा ले सकेंगे, इसे आप सिंक एपलिंक के जरिये वॉइस कमांड से कंट्रोल कर सकते हैं। यह सुविधा ग्राहकों को जून 2017 के मध्य से मिलनी शुरू हो जाएगी।

इनशॉर्ट्स न्यूज़ एप
अगला है न्यूज एप इनशॉर्ट्स, सिंक एपलिंक के साथ पैसेंजर इस एप का इस्तेमाल कर खुद को नई जानिकारियों यानी खबरों से अपडेट रख सकेंगे। पैसेंजर वॉइस कमांड के जरिये अपनी पसंदीदा जगहों और पसंदीदा विषय की खबरों की जानकारी भी ले सकते हैं।

मैप माई इंडिया
तीसरे नम्बर पर है मैपमाईइंडिया नेविगेशन एप का अपग्रेड वर्जन, कंपनी का दावा है कि यह नया एप ड्राइवर को बार-बार स्मार्टफोन में रास्तों की जानकारी देखने के झंझट से मुक्ति दिलाएगा, कंपनी के अनुसार यह एप वॉयस के जरिये यानी बोल कर रास्तों की जानकारी देगा।

एक्यूवेदर
एक्यूवेदर एप दुनियाभर में मौसम सम्बन्धी जानकारियां देने के लिए इस्तेमाल होता है, फोर्ड का सिंक एपलिंक अब यह एप भी सपोर्ट करेगा, इससे आप डिस्प्ले पर किसी भी जगह के मौसम का क्या हाल है, इसकी जानकारी हासिल कर सकेंगे।

पीपार्क
लिस्ट में आखिरी नाम है पीपार्के एप का, यह एप ना केवल नजदीकी कार पार्किंग के लोकेशन की जानकारी देता है, बल्कि वहां का पूरा पता, मौजूदा स्थान से वहां की दूरी, उपलब्ध पार्किंग और पार्किंग शुल्क की जानकारी देता है।उम्मीद की जा सकती है कि ये सुविधाएं मिलने के बाद जहां एक ओर आधुनिक टेक्नोलॉजी से जुड़े लोग फोर्ड की तरफ आकर्षित होंगे, वहीं दूसरी ओर सेगमेंट की दूसरी कारों को भी इससे कड़ी टक्कर मिलेगी।

सोर्स: कार देखो.कॉम

Posted By: Bani Kalra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस