Move to Jagran APP

फोर्ड ने पेश की नई Ecosport, भारत में भी इस साल होगी लॉन्च

यूरोपियन कार मार्किट में फोर्ड ने अपनी फेसलिफ्ट कॉम्पैक्ट SUV ईकोस्पोर्ट को पेश कर दिया है

By Bani KalraEdited By: Published: Wed, 06 Sep 2017 01:28 PM (IST)Updated: Wed, 06 Sep 2017 01:28 PM (IST)
फोर्ड ने पेश की नई Ecosport, भारत में भी इस साल होगी लॉन्च
फोर्ड ने पेश की नई Ecosport, भारत में भी इस साल होगी लॉन्च

नई दिल्ली (जेएनएन)। फोर्ड ने अपनी फेसलिफ्ट कॉम्पैक्ट SUV ईकोस्पोर्ट को यूरोपियन कार मार्किट में उतार दिया है, साथ ही कंपनी ने इसकी तमाम डिटेल्स भी शेयर की है। नई ईकोस्पोर्ट अब पहले से ज्यादा रीफ्रेश नजर आती है। यूरोपियन कार मार्किट के लिए इसे 12 नए कलर्स में पेश किया गया है। इसके अलावा कार में 8 इंच का टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट लगा है जोकि लेटेस्ट सिंक 3 से लैस भी होगा।

prime article banner

यूरोपियन फोर्ड ईकोस्पोर्ट में सबसे बड़ी खासियत इसमें आल व्हील्स ड्राइव की सुविधा दी गयी है। इसके अलावा इसमें 1.5 लीटर का ईको-ब्लू डीजल इंजन लगा है जो 125PS की पावर और 300NM का टार्क देता है। साथ ही इसमें 6 स्पीड मैन्युअल गियर लगे हैं। फोर्ड का दावा है कि यह 52mpg वापस लेगा जबकि केवल 119g/km CO2 का उत्सर्जन होगा



भारतीय कार मार्किट में नई ईकोस्पोर्ट 1.5 लीटर का ईको-ब्लू डीजल इंजन में आएगी। और उम्मीद जताई जा रही है कि भारत मे इसके 1.0 लीटर EcoBoost पेट्रोल इंजन को जारी रखा जायेगा। भारत में मौजूदा ईकोस्पोर्ट की कीमत 7,17 लाख रुपये से शुरू होती है।

होंडा WR-V और मारुति ब्रेजा विटारा से होगा मुकाबला
भारत में फोर्ड नई ईकोस्पोर्ट का सीधा मुकाबला होंडा WR-V और मारुति ब्रेजा विटारा से होगा। इस समय मार्केट में ये दोनों ही कॉम्पैक्ट SUV गाड़ियां काफी बेहतर प्रदर्शन कर रही हैं। इस लिहाज से इस बात का अनुमान लगाया जा सकता है कि अब यह सेगमेंट न सिर्फ बड़ा होगा बल्कि यहां मुकाबला भी काफी तगड़ा होने की उम्मीद है

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.