नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। फोर्ड इंडिया भारत में जल्द ही ईकोस्पोर्ट के दो नए स्पेशल एडिशन लॉन्च की तैयारी में है। कंपनी ईकोस्पोर्ट एस और ईकोस्पोर्ट सिग्नेचर एडिशन के नाम से नए एडिशन पेश करेगी। इन दोनों को मई 2018 में लॉन्च किया जाएगा। ईकोस्पोर्ट एस को टाइटेनियम प्लस और सिग्नेचर एडिशन को टाइटेनियम वेरिएंट पर तैयार किया गया है। ईकोस्पोर्ट एस की कीमत 11 लाख रूपए और सिग्नेचर एडिशन की कीमत 10 लाख रूपए के आसपास हो सकती है।

ईकोस्पोर्ट एस की तरह सिग्नेचर एडिशन में भी 1.0 लीटर का ईकोबूस्ट पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो 125 पीएस की पावर और 170 एनएम का टॉर्क देगा। इंजन नए 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जुड़ा होगा। ईकोस्पोर्ट एस में एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले सपोर्ट करने वाला 8.0 इंच सिंक3 इंफोटेंमेंट सिस्टम और बाय-जेनन हैडलैंप्स दिए जा सकते हैं। सिग्नेचर एडिशन में नेविगेशन सपोर्ट करने वाला 9.0 इंच इंफोटेंमेंट सिस्टम मिलेगा।

ईकोस्पोर्ट एस में स्मोक्ड हैडलैंप्स, गनमैटल फिनिशिंग वाले अलॉय व्हील, ग्रिल और कॉन्ट्रास्टिंग ब्लैक रूफ मिलेगी। सिग्नेचर एडिशन काफी हद तक रेग्यूलर वेरिएंट से मिलता-जुलता होगा। सिग्नेचर एडिशन के केबिन में ब्लू और ईकोस्पोर्ट एस में ऑरेंज कलर के हाइलाइटर देखे जा सकेंगे।

ईकोस्पोर्ट एस की तरह सिग्नेचर एडिशन में भी पार्टियल लैदर और फैब्रिक अपहोल्स्ट्री मिलेगी।सिग्नेचर एडिशन में ड्यूल एयरबैग, एबीएस और ईबीडी दिए जा सकते हैं। ईकोस्पोर्ट एस में ड्यूल फ्रंट एयरबैग के अलावा साइड और सर्टेन एयरबैग, ईएसपी, ट्रेक्शन कंट्रोल और हिल लॉन्च असिस्ट जैसे फीचर भी मिलेंगे। ईकोस्पोर्ट एस में कुछ फीचर टाइटेनियम प्लस वाले भी मिलेंगे, इस लिस्ट में क्रूज़ कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, ऑटो हैडलैंप्स और रेन-सेंसिंग वाइपर शामिल हैं।

Posted By: Bani Kalra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस