नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। फोर्ड ने हाल ही में अपनी नई फ्रीस्टाइल को लॉन्च किया है और अब कायास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी फेसलिफ्ट एस्पायर पर काम कर रही है। नए मॉडल को टेस्टिंग के दौरान देखा गया। फोर्ड एस्पायर की कीमत 5.71 लाख रुपये से शुरू होती है। इसका पेट्रोल मॉडल एक लीटर में 18 किलोमीटर की माइलेज निकाल देता है।  जबकि इसका डीजल मॉडल 25 kmpl की माइलेज निकाल देता है।  इसमें 1.2 लीटर का पेट्रोल और 1.5 लीटर का डीजल इंजन लगा है। 

नए मॉडल के केबिन में नए बदलाव देखने को मिलेंगे साथ ही इसमें कुछ नए फीचर्स को भी शामिल किया जा जायेगा, फ्रीस्टाइल की ही तरह इसमें भी नया इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा। इसके अलावा इसमें नया 1.2 लीटर का ड्रैगन पेट्रोल इंजन मिल सकता है  यह वही इंजन है जो इसमें समय फ्रीस्टाइल को पावर दे रहा है। 

फोर्ड एस्पायर सेडान का मुकाबला मारुति डिजायर से होगा। मारुति डिजायर के पेट्रोल मॉडल की दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 5.45 लाख रुपये से लेकर 8.41 लाख रुपये तक जाती है। जबकि इसके डीजल मॉडल की कीमत 6.45 लाख रुपये से लेकर 9.41 लाख रुपये तक है। मारुति ने नई डिजायर में 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन 83PS की पॉवर और 113Nm का टॉर्क देता है और यह 5 स्पीड मैनुअल और 5 स्पीड AMT के साथ आता है। वहीं, कार में लगा 1.3 लीटर डीजल इंजन 75ps की पावर और 190Nm का टॉर्क देता है। इसमें भी 5 स्पीड मैनुअल और 5 स्पीड AMT की सुविधा दी गई है। 

Posted By: Bani Kalra

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप