Move to Jagran APP

फोर्ड मस्टैंग Bullitt लॉन्च से पहले आई नजर, BMW 6 सीरीज ग्रैन टूरिज्मो से होगा मुकाबला

फोर्ड ने अपनी मस्टैंग बुल्लिट (Bullitt) को 2018 डेट्रॉयट ऑटो शो के दौरान पेश किया था। यह कार तीसरी जनरेशन मस्टैंग पर बेस्ड होगी

By Ankit DubeyEdited By: Published: Tue, 10 Apr 2018 10:06 AM (IST)Updated: Tue, 10 Apr 2018 10:10 AM (IST)
फोर्ड मस्टैंग Bullitt लॉन्च से पहले आई नजर, BMW 6 सीरीज ग्रैन टूरिज्मो से होगा मुकाबला
फोर्ड मस्टैंग Bullitt लॉन्च से पहले आई नजर, BMW 6 सीरीज ग्रैन टूरिज्मो से होगा मुकाबला

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। फोर्ड ने अपनी मस्टैंग बुल्लिट (Bullitt) को 2018 डेट्रॉयट ऑटो शो के दौरान पेश किया था। यह एक लिमिटेड एडिशन मॉडल है और यह तीसरी जनरेशन मस्टैंग पर बेस्ड होगी। मस्टैंग बुल्लिट ऑरिजनल 1968 मस्टैंग को सम्मानित करती है जो बुल्लिट में स्टीव मैक्वीन द्वारा चलाई गई थी। डेट्रॉयट ऑटो शो में मस्टैंग बुल्लिट को 'डार्क हाईलैंड ग्रीन' में पेश किया गया था। वहीं, अब टेस्टिंग के दौरान जो मस्टैंग बुल्लिट दिखी है वो ब्लैक कलर की दिखी है। वहीं, इस ब्लैक मॉडल में ग्रिल नीचे की ओर पतले क्रोम लगाए गए है।

loksabha election banner

मस्टैंग बुल्लिट में समान 5.0 लीटर V8 इंजन दिया जाएगा। हालांकि, इसके इंजन में पावर को थोड़ा ट्यून किया गया है। बुल्लिट मॉडल में लगा इंजन 480bhp की पावर देगा, जो कि स्टैंडर्ड मॉडल से 20bhp ज्यादा है। वहीं, इसका टॉर्क 570Nm का होगा। यह इंजन 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस है। अमेरिकन मस्टैंग बुल्लिट की टॉप स्पीड 262 किलोमीटर प्रति घंटा है, जो कि रेग्युलर मस्टैंग से 13 किलोमीटर प्रति घंटा ज्यादा है।

BMW 6 सीरीज ग्रैन टूरिज्मो से होगा मुकाबला:

फोर्ड मस्टैंग बुल्लिट का मुकाबला बीएमडब्ल्यू 6 सीरीज ग्रैन टूरिज्मो से होगा। हाल ही में इसे भारत में लॉन्च किया गया है। कपनी ने इसकी कीमत 58.90 लाख रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) रखी है। कंपनी ने अभी इसे सिर्फ पेट्रोल वेरिएंट में ही लॉन्च किया है। 6 सीरीज ग्रैन टूरिज्मो को डीजल इंजन के साथ इस साल के अंत तक लॉन्च किया जाएगा और इसे भी पेट्रोल वेरिएंट की तरह ही कंपनी के चेन्नई प्लांट में ही असेंबल किया जाएगा।

0 से 100 किमी की रफ्तार पकड़ने के लिए इस कार को सिर्फ 6.3 सेकेंड का वक्त लगता है। BMW 6-सीरीज जीटी में 2.0 लीटर का ट्विन-टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 258PS की पावर और 400Nm का टॉर्क देता है। यह इंजन 8-स्पीड ZF ऑटो गियरबॉक्स से जुड़ा है। डीजल वेरिएंट को साल के आखिर तक लॉन्च किया जाएगा। आपको बता दें कि BMW की यह पहली कार है जो बीएस-6 मानकों पर बनी है। भारत में बीएस-6 उत्सर्जन नियम अप्रैल 2020 से लागू होने जा रहा है। इस कार का मुकाबला मर्सिडीज-बेंज ई-क्लास से होगा।

फोटो स्रोत: मोटर वन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.